उरी’ की सर्जिकल स्ट्राइक के आगे पस्त पड़ी कंगना की ‘मणिकर्णिका’ और नवाजुद्दीन की ‘ठाकरे’

0
फाइल फ़ोटो

‘मंगल का दंगल’ कॉलम में इस हफ्ते हम बात करेंगे 3 फिल्मों की। इन फिल्मों में कंगना रनौत की फिल्म ‘मणिकर्णिका: द क्वीन ऑफ झांसी’, नवाजुद्दीन सिद्दीकी की ठाकरे और विक्की कौशल की फिल्म ‘उरी’ है। इस कड़ी में फिल्म का बॉक्स ऑफिस पर असर और रिलीज से अब तक कितना कलेक्शन करने में कामयाब रही इस पर चर्चा करेंगे।

इस कड़ी में सबसे पहले बात करते हैं कंगना रनौत की फिल्म ‘मणिकर्णिका: द क्वीन ऑफ झांसी’ की। कंगना रनौत की यह फिल्म शुरुआत से ही विवादों से घिरी हुई है। बॉक्स ऑफिस पर इस फिल्म को ठीक-ठाक रिस्पांस मिल रहा है। हालांकि ज्यादातर लोग यह कहते हुए दिखे कि किरदार कंगना पर जंच नहीं रहा। फिल्म समीक्षक तरण आदर्श के मुताबिक फिल्म ने वीकेंड पर जोरदार कलेक्शन किया, हालांकि शनिवार की तुलना में रविवार के कलेक्शन में कुछ गिरावट दर्ज की गई। खास बात यह है कि इस फिल्म को कंगना की हाईएस्ट ओपनिंग वीकेंड फिल्म बताया जा रहा है।

तरण आदर्श के ट्वीट के मुताबिक ‘यह फिल्म दिल्ली एनसीआर, यूपी, पंजाब और राजस्थान में अच्छा प्रदर्शन कर रही है। इस फिल्म ने शुक्रवार को 8.75 करोड़, शनिवार को 18.10 करोड़ और रविवार को 15.70 करोड़ का कलेक्शन किया। यानी कि फिल्म अब तक कुल 42.55 करोड़ का कलेक्शन कर चुकी है।’ अब बात करते हैं नवाजुद्दीन सिद्दीकी की ‘ठाकरे’ फिल्म की।  इस फिल्म ने उम्मीद से बेहतर प्रदर्शन किया। फिल्म समीक्षक तरण आदर्श के मुताबिक फिल्म ने पहले दिन 6 करोड़, दूसरे दिन 10 करोड़ और तीसरे दिन 6.90 करोड़ का कलेक्शन किया। यानी अब तक यह फिल्म कुल 22.90 करोड़ का कलेक्शन कर चुकी है। दोनों फिल्मों के कलेक्शन को देखकर इतना कहा जा सकता है कि शनिवार की अपेक्षा रविवार के कलेक्शन में थोड़ी गिरावट दर्ज की गई।

इन दोनों फिल्मों के बाद बात करते हैं विक्की कौशल की ‘उरी द सर्जिकल स्टाइक’ फिल्म की। ‘उरी’ फिल्म को बॉक्स ऑफिस पर अच्छा रिस्पांस मिल रहा है। अब तक यह फिल्म 150 करोड़ का आंकड़ा पार कर चुकी है। इसके साथ ही विक्की कौशल की यह फिल्म मीडियम बजट की हाईएस्ट ग्रॉसिंग फिल्म बन गई है। इस फिल्म का बजट 42 करोड़ है। इस फिल्म को रिलीज हुए 17 दिन बीत चुके हैं लेकिन अब भी बॉक्स ऑफिस पर इस फिल्म का परचम बरकरार है।’

इस फिल्म में विक्की कौशल के अलावा यामी गौतम मुख्य किरदार में है। हाल ही में देश की रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण भी इस फिल्म को देखने सिनेमाहॉल पहुंची थीं। निर्मला सीतारमण ने फिल्म देखने के बाद फेमस डायलॉग How’s The Josh? बोला। रक्षा मंत्री के इस डायलॉग का लोगों ने जवाब देते हुए कहा – ‘हाई सर।’ ऐसे में इतना तो साफ है कि ‘मंगल का दंगल’ में इस हफ्ते कंगना की ‘मणिकर्णिका’ और नवाजुद्दीन की ‘ठाकरे’ को विक्की कौशल की ‘उरी’ फिल्म ने मात दे दी है।