सागोद रोड़ पुलिया की जगह बनेगा फोरलेन ओव्हर ब्रीज : काश्यप

0

News by- नीरज बरमेचा 

  • 19 करोड़ 46 लाख की निविदा स्वीकृत

रतलाम, 25 दिसम्बर। बाजना बस स्टैण्ड से श्री वरोठ माता मंदिर तक बने सिटी फोरलेन के बीच सागोद रोड़ पुलिया पर फोरलेन ओव्हर ब्रिज के निर्माण का मार्ग प्रशस्त हो गया है। राज्य सरकार ने रेलवे ओव्हर ब्रिज नं. 284 को चौड़ीकरण कार्य को स्वीकृति देते हुए 19 करोड़ 46 लाख 62 हजार रुपए की निविदा को मंजूरी दे दी है।

विधायक चेतन्य काश्यप ने बताया कि सागोद रोड़ पुलिया पर दोनों और फोरलेन ओव्हर ब्रिज निर्माण के लिए राज्य शासन ने मेसर्स रियाल कंस्ट्रक्शन कंपनी गुजरात की निविदा स्वीकृत की है। निविदाकार द्वारा निकट भविष्य में जल्द ही पुलिया के चौड़ीकरण का कार्य आरंभ किया जाएगा। सागोद रोड़ पुलिया पर लंबे समय से ओव्हर ब्रिज निर्माण की मांग चली आ रही थी।

काश्यप ने बताया कि रतलाम-बाजना मार्ग पर सिटी फोरलेन की स्वीकृति के बाद जनसुविधा हेतु पिछले कार्यकाल में ओव्हरब्रिज की स्वीकृति कराई थी। इसके लिए सरकार द्वारा बजट में प्रावधान भी रखा गया था। लेकिन बाद में प्रदेश में बनी सरकार ने इसमें रूचि नहीं ली। भाजपा सरकार बनने के बाद उनके द्वारा लगातार प्रयास किए जाते रहे, जिससे फोरलेन ओव्हरब्रिज की निविदा को मंजूरी मिल गई है।  

काश्यप के अनुसार बाजना बस स्टैण्ड से वरोठ माता मंदिर के बीच फोरलेन का निर्माण पूर्णता की ओर है। इस ओव्हर ब्रिज के निर्माण पश्चात क्षेत्र में सुगम यातायात की सुविधा मिलेगी। यह मार्ग म.प्र. से राजस्थान को जोड़ता है। इससे अंतर्राज्यीय परिवहन सुलभ होगा।