अब सी टी स्कैन की दर भी 3000 रूपये प्रति स्कैन से अधिक नहीं होगी, यदि लिया अधिक शुल्क तो होंगी कार्यवाही…

0

News By – नीरज बरमेचा 

  • अब सी टी स्कैन पर अधिकतम शुल्क मात्र 3000 रूपये ही लगेगा 
  • RT PCR का अधिकतम शुल्क मात्र 700 रु. 

 मध्य प्रदेश शासन ने कल RT PCR के मूल्य को निर्धारित किया था, जिससे मरीजो को थोड़ी राहत मिली थी, और आज सी टी स्कैन चेस्ट/ HRCT का मूल्य भी निर्धारित कर लिया गया है| इससे कोरोना के मरीजो को बड़ी राहत मिलेंगी| रविवार को न्यूज़ इंडिया 365 ने भी इस बारे अपने पाठको से राय ली थी|   

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि समाज को जागरूक करने में मीडिया की महत्वपूर्ण भूमिका है। कोरोना संक्रमण रोकने के लिए जन-जागृति को इस स्तर पर ले जाना आवश्यक है कि हर व्यक्ति कोरोना के अनुकूल व्यवहार करने के लिए स्वयं ही प्रेरित हो। मुख्यमंत्री चौहान ने मीडिया प्रतिनिधियों से हर संभव सहयोग की अपील की। मिंटो हाल में आयोजित ‘स्वास्थ्य आग्रह” कार्यक्रम में मुख्यमंत्री चौहान वीडियो कॉन्फ्रेंस द्वारा विभिन्न जिलों के पत्रकारों से संवाद कर रहे थे। मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि मास्क लगाने, सुरक्षित दूरी बनाये रखने, बार-बार हाथ धोने और टीकाकरण के लिए लोगों को प्रेरित करना है। यह लड़ाई सरकार अकेले नहीं लड़ सकती। जनता के सहयोग और इस युद्ध में उन्हें साथ लेने के उद्देश्य से कोरोना वॉलेंटियर अभियान आरंभ किया गया है।

पत्रकार वार्ता में कोविड प्रबंधन पर प्रस्तुतीकरण भी दिया गया। अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य मोहम्मद सुलेमान ने देश में प्रमुख कोविड प्रभावित राज्यों की स्थिति, पॉजीटिविटी दर, नये प्रकरणों की संख्या, अस्पतालों में बेड, अन्य संसाधनों की स्थिति और प्रदेश में जारी टीकाकरण संबंधी जानकारी पत्रकारों के सामने रखी। प्रस्तुतीकरण में प्रदेश में भीड़ नियंत्रण के लिए गृह विभाग द्वारा जारी किये गये निर्देशों, कोविड नियंत्रण के लिए किये जा रहे प्रबंधों की जानकारी भी दी गई।

प्रस्तुतीकरण में बताया गया कि आरटीपीसीआर की दर प्रति टेस्ट 700 रूपये और रेपिड एंटीजेंट टेस्ट की दर प्रति 300 रूपये निर्धारित की गई है। सिटी स्केन की दर भी 3000 रूपये प्रति स्केन से अधिक नहीं होगी।

सरकार द्वारा सीटी स्केन की दर निर्धारित, विधायक काश्यप ने दिया मुख्यमंत्री चौहान को धन्यवाद दिया 

रतलाम, 6 अप्रैल। लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय ने निजी अस्पतालों, नर्सिंग होम एवं डायग्लोसिस सेंटर में होने वाली सीटी स्केन की दर निर्धारित कर दी है। अब चेस्ट सीटी एवं एचआरसीटी स्केन जांच के लिए तीन हजार रुपए ही लिए जा सकेंगे। विधायक चेतन्य काश्यप ने बताया कि कोरोना महामारी के चलते सरकार ने यह जनहितैषी निर्णय लिया है। इससे आमजन को सिटी स्केन जांच के लिए जाने पर राहत मिलेगी। काश्यप ने इस जनहितैषी निर्णय के लिए मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान को धन्यवाद ज्ञापित किया है। 

Attachments area


कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here