18 से 44 वर्ष आयु समूह के लोगों को कोवैक्‍सीन का टीका 5 मई से लगाना प्रारंभ, 45 वर्ष से अधिक आयु के लोगों का टीकाकरण जिले के 7 केन्‍द्रों पर

0

News by – नीरज बरमेचा 

  • 18 से 44 वर्ष आयु समूह के लोगों को कोवैक्‍सीन का टीका 5 मई से लगाना प्रारंभ किया जाएगा, 
  • आयु समूह के लिए ऑनलाईन प्री बुकिंग कराकर एसएमएस दिखाने पर ही टीका लगेगा

रतलाम 4 मई 2021/  सीएमएचओ डॉ. प्रभाकर ननावरे ने बताया कि रतलाम जिले में 18 से 44 वर्ष आयु समूह के लोगों को कोवैक्‍सीन का टीका 5 मई बुधवार से लगाना प्रारंभ किया जाएगा। टीके केवल उन्‍हीं हितग्राहियों को लगाए जाऐंगे जिन्‍होने ऑनलाईन प्री बुकिंग कराकर स्‍पाट बुकिंग करा ली है। पात्र हितग्राहियों को ऑनलाईन प्री बुकिंग संबंधी एसएमएस अपने मोबाईल पर दिखाना होगा । इसके आधार पर पात्र हितग्राहियों को टीका लगाया जाएगा ।

रतलाम जिले  में 18 से 44 वर्ष आयु समूह के लोगों के टीकाकरण के लिए दिनांक 5 मई और 6 मई के लिए आईएमए हॉल गौशाला रोड रतलाम निर्धारित किया गया है। प्रत्‍येक दिन अधिकतम 100 पात्र हितग्राहियों की सीमा निर्धारित की गई है। आयु के संबंध में पात्र हितग्राही का जन्‍म दिनांक 31-12-2003 के पहले होने की दशा में ही टीकाकरण किया जाएगा ।

45 वर्ष से अधिक आयु के लोगों का टीकाकरण जिले के 7 केन्‍द्रों पर किया जाएगा

रतलाम 4 मई 2021/ रतलाम जिले में 5 मई बुधवार को आयोजित होने वाले कोविड टीकाकरण के लिए सात टीकाकरण केन्‍द्र चिन्हित किए गए है । 45 वर्ष से अधिक आयु के कोई भी हितग्राही अपनी जन्‍म दिनांक दर्शाने वाली आई डी के आधार पर कोविशील्‍ड का टीका सीधे लगवा सकते हैं । 45 वर्ष से अधिक आयु के लोगों के टीकाकरण के लिए प्री बुकिंग अनिवार्य नहीं है । रतलाम शहर में कम्‍युनिटी हॉल अल्‍कापुरी, माहेश्‍वरी धर्मशाला कसेरा बाजार, जैन काश्‍यप सभागृह सागोद रोड, जावरा में रेडक्रॉस सोसायटी परिसर मीटिंग हॉल पर, आलोट में अंबेडकर भवन नगरपरिषद परिसर आलोट, ताल में नीमचौक ताल पर कोविशील्‍ड का टीकाकरण किया जाएगा ।  रतलाम शहर के पुराना कलेक्‍टोरेट परिसर पर केवल फ्रंटलाईन वर्कर्स को कोवैक्‍सीन का दूसरा टीका लगाया  जाएगा।


https://chat.whatsapp.com/LCzvECTAPDkKFxOUPjFWkz
न्यूज़ इंडिया 365 के व्हाट्सएप ग्रुप में जुड़ने और महत्वपूर्ण समाचारों के साथ अपने को अपडेट रखने के लिए, ऊपर दी गई लिंक पर क्लिक करे।
आप स्वयं जुड़े और अपने मित्रों साथियों को भी जोड़े

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here