ड्रॉपआउट बच्चों के वैक्सीनेशन पर विशेष ध्यान दिया जाए : विधायक डॉ. पांडेय

1

News By – नीरज बरमेचा (93028 24420)

रतलाम 14 जनवरी 2022/ मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान द्वारा ली गई वीसी के पश्चात् एनआईसी कक्ष में आयोजित बैठक में विधायक डॉक्टर राजेंद्र पांडेय ने कहा कि ड्रॉपआउट बच्चों के वैक्सीनेशन पर विशेष ध्यान दिया जाए वे बच्चे छूटे नहीं। विधायक डॉक्टर पांडेय ने कहा कि पॉजिटिव मरीज की पूरी फैमिली क्वॉरेंटाइन रहे, इसकी विशेष मॉनिटरिंग की जाए।


https://chat.whatsapp.com/CtKMyBBjDJa5MViP8hLrlv

न्यूज़ इंडिया 365 – खबरों का रतलामी फीवर के व्हाट्सएप ग्रुप में जुड़ने और महत्वपूर्ण समाचारो के साथ अपने को अपडेट रखने के लिए, ऊपर दी गयी लिंक पर क्लिक करे|

आप स्वयं जुड़े और अपने मित्रो साथियों को भी जोड़े|


इस अवसर पर विधायक ग्रामीण दिलीप मकवाना, राजेंद्रसिंह लूनेरा, वीरेंद्र पाटीदार, कलेक्टर कुमार पुरुषोत्तम, पुलिस अधीक्षक गौरव तिवारी, सीईओ जिला पंचायत जमुना भिड़े, सीएमएचओ डॉ. प्रभाकर ननावरे, मेडिकल कॉलेज डीन डॉ. जितेंद्र गुप्ता, एपीडीएमओ लाजिस्ट डॉ. गौरव बोरीवाल, डा. प्रमोद प्रजापति, गोविंद काकानी, होमगार्ड कमांडेंट रोशनी बिलवाल, डिप्टी कलेक्टर कृतिका भीमावद, जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ. वर्षा कुरील, जिला समन्वयक जन अभियान परिषद रत्नेश विजयवर्गीय, डॉक्टर जयंत सुभेदार आदि उपस्थित थे।

कलेक्टर कुमार पुरुषोत्तम ने ड्रग इंस्पेक्टर को निर्देशित किया कि मेडिकल स्टोर्स से कोरोना टेस्ट किट खरीदने वालों का डाटा प्रतिदिन उपलब्ध कराया जाए जिसमें खरीदकर्ता व्यक्ति का नाम, पता तथा दो मोबाइल नंबर सहित किट खरीदने का दिनांक शामिल हो। प्राइवेट हॉस्पिटल्स को कलेक्टर ने निर्देशित किया कि उनके यहां यदि व्यक्ति कोरोना टेस्ट के लिए आता है तो उसे शासन के निर्धारित टेस्ट सेंटर पर भेजें। विधायक डॉक्टर पांडेय ने सीएमएचओ को निर्देशित किया कि विकासखंड स्तर पर आयोजित होने वाली रोगी कल्याण समिति बैठकों की जानकारी सीएमएचओ को पता हो। डॉक्टर पांडेय ने यह भी कहा कि सीटी स्कैन या इस टाइप के उपकरण जिला रोगी कल्याण समिति के माध्यम से भी खरीदी किए जाने का प्रावधान सीएसआर फंड द्वारा होना चाहिए। डॉक्टर पांडेय ने कहा कि उनकी विधायक निधि से उनके द्वारा पिपलोदा स्वास्थ्य संस्था को 23 लाख रूपए दिए गए परंतु कार्य अभी तक शुरू नहीं हुआ है। कलेक्टर ने तत्काल कार्य शुरू करने के निर्देश सीएमएचओ को दिए। विधायक मकवाना ने ग्रामीण क्षेत्र में एंबुलेंस सेवाओं के सतत संचालन पर जोर दिया।

एसडीएम अभिषेक गहलोत ने बताया कि रतलाम शहर में 2500 ड्रॉपआउट बच्चों को वैक्सीन लगाए गए हैं। एसडीएम ग्रामीण कृतिका भीमावद ने बताया कि रतलाम ग्रामीण में कुछ पेरेंट्स बच्चों को वैक्सीन लगवाने के लिए रेडी नहीं है उनको समझाईश दी जा रही है।


https://chat.whatsapp.com/CtKMyBBjDJa5MViP8hLrlv

न्यूज़ इंडिया 365 – खबरों का रतलामी फीवर के व्हाट्सएप ग्रुप में जुड़ने और महत्वपूर्ण समाचारो के साथ अपने को अपडेट रखने के लिए, ऊपर दी गयी लिंक पर क्लिक करे|

आप स्वयं जुड़े और अपने मित्रो साथियों को भी जोड़े|


1 टिप्पणी

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here