जिला स्तरीय जनसुनवाई में 85 आवेदनों के निराकरण हेतु संबंधित विभागों को निर्देश दिए गए…

0

News By – नीरज बरमेचा 

रतलाम 02 अगस्त 2022/  जिला स्तरीय जनसुनवाई मंगलवार को जिला कलेक्टोरेट सभाकक्ष में आयोजित हुई। जनसुनवाई में कलेक्टर नरेन्द्र सूर्यवंशी, एसडीएम शुक्ला, कृतिका भिमावद द्वारा 85 आवेदनों पर सुनवाई करते हुए संबंधित विभाग को निराकरण के निर्देश दिए गए। इस अवसर पर अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

जनसुनवाई में आलोट विकासखण्ड के ग्राम रीछा निवासी विक्रमसिंह ने आवेदन देते हुए बताया कि ग्राम रीछा के समीप आलोट-गोगापुर मार्ग पर स्थित चारागाह पर अतिक्रमणकर्ताओं द्वारा अतिक्रमण कर निर्माण कार्य किए जा रहे हैं। प्रार्थी द्वारा इस सम्बन्ध में कई बार आवेदन किए जाने के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है। मुख्यमंत्री ग्राम सडक निर्माण में ग्राम रिछा से सुन्दरपुरा सडक निर्माण अलाटमेंट में विक्रमसिंह के स्वामित्व की कृषि भूमि देना प्रस्तावित की गई थी, उस जगह पर भी कतिपय व्यक्तियों द्वारा अतिक्रमण कर भवन निर्माण कर लिया गया है। इस सम्बन्ध में प्रार्थी द्वारा राजस्व अधिकारियो को शिकायत किए जाने के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं की गई है। अतः प्रार्थी को प्रस्तावित भूमि का कब्जा दिलाए जाने की कृपा की जाए। आवेदन निराकरण हेतु संबंधित विभाग को प्रेषित किया गया है।

जावरा निवासी एलिजाबेथ बसन्त डेविड ने आवेदन देते हुए बताया कि प्रार्थिया वर्तमान में विमुक्कत अल्पसंख्यक छात्रावास ग्राम चिकलाना में अधीक्षिका के पद पर पदस्थ है। जनजातीय कार्यालय द्वारा मुझे तीस वर्ष की क्रमोन्नति राशि, एरियर राशि का भुगता नहीं किया जा रहा है। प्रार्थिया को एरियर राशि लाभ दिलाया जाए। आवेदन संबंधित विभाग को निराकरण के लिए भेजा गया है।

रतलाम निवासी प्रभुलाल मेघवाल ने जनसुनवाई के दौरान बताया कि प्रार्थी रतलाम का निवासी है तथा प्रार्थी के दो पुत्रों द्वारा अम्बेडकर नगर सज्जन मिल के सामने पट्टे हेतु आनलाईन आवेदन किया गया था, जिसमें से एक पुत्र के लिए पट्टा स्वीकृत हो चुका है जबकि आवेदन दोनों पुत्रों द्वारा किया गया था। अतः दूसरे पुत्र के लिए भी पट्टा स्वीकृत किया। आवेदन निराकरण हेतु निगम आयुक्त को प्रेषित किया गया है।

वार्ड 38 रतलाम निवासी जावेद हुसैन ने जनसुनवाई में आवेदन देते हुए बताया कि प्रार्थी की माता अनीसा बी. की मृत्यु 15 मई को करंट लगने से हो गई थी। माता की अप्राकृतिक मृत्यु की पी.एम. रिपोर्ट, आधारकार्ड तथा मृत्यु प्रमाण पत्र मेरे पास है परन्तु प्रार्थी को आज दिनांक तक किसी भी शासकीय योजना का लाभ नहीं मिल पाया है। अतः प्रार्थी को शासकीय योजना का लाभ प्रदान किया जाए जिससे परिवार के भरण-पोषण में मदद मिल सके। आवेदन आयुक्त नगर निगम रतलाम को निराकरण हेतु भेजा गया है।

ग्राम जामदा भिलान निवासी बद्दा ने आवेदन देते हुए बताया कि ग्राम जामदा भिलान में प्रार्थी द्वारा कपिलधारा कूप के लिए ग्राम पंचायत में आवेदन दिया गया था। आवेदन स्वीकृत होकर राशि भी प्राप्त हो चुकी है और कपिलधारा कूप का निर्माण भी पूरा कर लिया गया है परन्तु अंतिम किश्त की राशि रुपए चालीस हजार नहीं दी जा रही है, जब भी इस सम्बन्ध में जनपद पंचायत सैलाना में बात की जाती है तो कोई सुनवाई नहीं की जा रही है। अंतिम राशि की किश्त दिलवाने की कृपा की जाए। आवेदन निराकरण के लिए संबंधित विभाग को भेजा गया है।


रतलामी फीवर के लिए हमें व्हाट्सएप पर ज्वाइन करे…

https://chat.whatsapp.com/I3cXSVVXvVF8Xo4OHT2A9t

न्यूज़ इंडिया 365 – खबरों का रतलामी फीवर के व्हाट्सएप ग्रुप में जुड़ने और महत्वपूर्ण समाचारो के साथ अपने को अपडेट रखने के लिए, ऊपर दी गयी लिंक पर क्लिक करे|


कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here