फिर बना मौत का हाइवे, लेबड़ नयागांव हाईवे पर रतलाम के पास सातरुंडा में भीषण दुर्घटना…

0

News By – विवेक चौधरी & नीरज बरमेचा 

  • तेज रफ्तार ट्रक ने कई लोगों को कुचला, मची चीख पुकार
  • कलेक्टर नरेंद्र सूर्यवंशी और एसपी अभिषेक तिवारी मौके पर

रतलाम, रविवार 04 दिसम्बर 22। रतलाम से इंदौर की तरफ लगभग 27 किमी दूर सातरुंडा चौराहे पर एक भीषण ट्रक दुर्घटना हो गई है। शुरुआती जानकारी के मुताबिक रतलाम की ओर से आ रहे एक ट्राले ने सड़क किनारे बस की प्रतीक्षा में बैठे लोगों को कुचल द‍िया। बताया जा रहा है कि मौके पर ही कई लोगों की मौत हो गई। दुर्घटना में मृतकों की संख्या 6 बताई जा रही है जबकि और अधिक की मौत होने की आशंका है। हादसे की अभी अधिकृत जानकारी सामने नहीं आई है। दुर्घटना की जानकारी मिलने पर बिलपांक थाने से पुलिस दल तथा रतलाम से कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक मौके पर पहुंच गए हैं। यद्धपि आधिकारिक रूप से जानकारी नहीं मिली है लेकिन सूत्रों के अनुसार ट्रक के टायर फटने की वजह से दुर्घटना होना बताया जा रहा है जबकि एक बात किसी बाइक वाले को बचाने के चक्कर में हादसा होने की भी है। जो प्रत्यक्षदर्शी अथवा सीसीटीवी फुटेज से स्पष्ट होगा। घटनास्थल से एक छोटे बच्चे के मिलने की भी बात सामने आई जिस पर कलेक्टर एवं एसपी ने तत्काल संज्ञान लेते हुए बच्चे को उसके परिजनों तक पहुंचाया।

मौत का हाइवे, आए दिन होती है दुर्घटनाएं

जबसे यह हाइवे बना है, इसकी बनावट को लेकर लगातार प्रश्नचिन्ह लगते रहें है। ब्लैक स्पॉट्स, अनावश्यक कर्व और लापहरवाही भरा रखरखाव इसकी आलोचनाओं का कारण रहा है। पूर्व में तत्कालीन पुलिस अधीक्षक गौरव तिवारी ने जिले से गुजरने वाले इस फोरलेन हाइवे पर पैदल चलकर यथासंभव सुधार का प्रयत्न किया था। विगत माह में ही इसी क्षेत्र में एक दुर्घटना में कई मजदूरों की मृत्यु हो गई थी। सातरुंडा जैसे चौराहे पर ओवरब्रिज बनाया जाना चाहिए था। जबकि धराड़ में बनाया गया ओवरब्रिज भी ग्रामवासियों की परेशानी का सबब ही है। रतलाम के निकट से गुजर रहे दिल्ली मुंबई एक्सप्रेस वे की वजह से आने वाले दिनों में इस हाइवे पर भी यातायात का दबाव बढ़ना ही है। अतः यह आवश्यक है कि प्रशासन इस मौत के हाइवे पर दुर्घटनाओं में कमी लाने के लिए गंभीरता से चिंतन मनन करें।


रतलामी फीवर के लिए हमें व्हाट्सएप पर ज्वाइन करे…

https://chat.whatsapp.com/I3cXSVVXvVF8Xo4OHT2A9t

न्यूज़ इंडिया 365 – खबरों का रतलामी फीवर के व्हाट्सएप ग्रुप में जुड़ने और महत्वपूर्ण समाचारो के साथ अपने को अपडेट रखने के लिए, ऊपर दी गयी लिंक पर क्लिक करे|