इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया (ICAI) की रतलाम शाखा द्वारा पहली बार स्टेट लेवल कांफ्रेंस का हुआ आयोजन..

0

इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया (ICAI) की रतलाम शाखा द्वारा पहली बार स्टेट लेवल कांफ्रेंस का आयोजन CA Aspirants  के लिए किया गया है। यह महत्वपूर्ण कांफ्रेंस इंस्टिट्यूट की बोर्ड ऑफ स्टडी के अंतर्गत होटल अजंता पैलेस में आयोजित की जा रही है।

ब्रांच सेक्रेटरी सीए अंकित बरमेचा ने जानकारी देते हुए बताया कि रतलाम ICAI ब्रांच चेयरमैन CA अभिषेक रांका के नेतृत्व में रतलाम इतिहास रचने को है। इस कांफ्रेंस में विभिन्न महत्वपूर्ण विषयों पर चर्चा की जाएगी और यह कार्यक्रम रतलाम शाखा के इतिहास में मील का पत्थर साबित होगा।

ब्रांच चेयरमैन सीए अभिषेक रांका ने अपने स्वागत उद्बोधन में रतलाम शाखा के इतिहास को संक्षेप में बताते हुए सभी अतिथियों, वक्ताओं, सीए सदस्यों और विद्यार्थियों का हार्दिक स्वागत किया। उन्होंने कहा कि इस कांफ्रेंस के माध्यम से हम सभी को बहुत कुछ सीखने और समझने का अवसर मिलेगा व ब्रांच के इतिहास से भविष्य में होने वाले कायाकल्प पर प्रकाश डाला । चेयरमैन ने यह विश्वास दिलाया कि इस वर्ष हम ब्रांच के लिये आवंटित ज़मीन पर निर्माण प्रारंभ कर देगें व बच्चो के लिये आने वाले समय में वातानुकूलित लाइब्रेरी , IT इंफ्रास्ट्रक्चर का कायाकल्प आदि शामिल है। साथ ही चेयरमैन द्वारा senior CA विजय जी सोमानी के दुखद निधन पर रतलाम ब्रांच द्वारा श्रद्धांजलि दी गयी।

कांफ्रेंस के मुख्य अतिथि माननीय एमएसएमई मंत्री एवं रतलाम के विधायक चैतन्य कश्यप जी रहे। उन्होंने देश के विकास में सीए की भूमिका और योगदान के बारे में विस्तार से बताते हुए कहा कि सीए पेशेवरों का कार्य देश की आर्थिक संरचना को मजबूती प्रदान करता है। उन्होंने इस क्षेत्र में और अधिक योगदान देने के लिए उपस्थित सीए सदस्यों और विद्यार्थियों को प्रेरित किया।साथ ही देश की इस कठिन कोर्स में दाखिल होने पर अपने माता पिता के त्याग व कृतज्ञता पर प्रकाश डाला , स्टार्ट अप व प्रदेश की पॉलिसी को संक्षिप्त किया व ब्रांच को प्रथम बार ऐसा आयोजन करने पर शुभकामनाएं प्रेषित की।

इस अवसर पर बोर्ड ऑफ स्टडीज से आई सीए नम्रथा नायक जी ने विद्यार्थियों को अध्ययन और तत्परता के महत्व पर जोर दिया। तत्पश्चात प्रतीक जी उप्पल ने प्रेरणादायक सत्र लिया, जिसमें उन्होंने विद्यार्थियों को अपने लक्ष्यों की प्राप्ति के लिए उत्साहपूर्वक काम करने के लिए प्रेरित किया। अंशुल जी अग्रवाल और स्वाति जी अग्रवाल ने अंतर्राष्ट्रीय अवसरों पर चर्चा की और कैसे भारतीय सीए पेशेवर वैश्विक स्तर पर अपनी पहचान बना सकते हैं, इस पर प्रकाश डाला। रीजनल काउंसिल सदस्य सीए कीर्ति जोशी ने जीएसटी और आयकर के महत्वपूर्ण विषयों पर जानकारी दी।व संयम दख ने परीक्षा के कठिन दौर में कैसे प्लानिंग करनी है वह समझाया। साथ ही सीए गोपाल जी काकानी द्वितीय सेशन चेयरमैन के रूप में उपस्थित रहे।

 कार्यक्रम का प्रारंभ सरस्वती पूजन, राष्ट्रीय गान, व ICAI के आदर्श गीत से हुआ। अतिथियों का स्वागत ब्रांच वाइस चेयरमैन मोहित श्रीमाल, केदार अग्रवाल, संदीप मूणत, संजय कोचर, दीपेंद्र चोपड़ा, चिंतन गढ़िया, शगुन बड़जात्या, पराग जैन, रजनीश जैन, जितेंद्र कांसवा, अर्पित शर्मा, द्वारा किया गया व छात्रों में सौमिल लुनावत, भाविन चौरडिया, हर्शल जैन व रक्षत गर्ग द्वारा किया गया। स्मृति चिन्ह अमित वच्छानि, गुंजन माहेश्वरी, नवरतन जैन, हार्दिक सिसोदिया व छात्रों में मयंक दख , कल्याणी कसेरा , भावी भरगट, वंशज नीमा, अनुष्का अग्रवाल द्वारा किया गया। साथ ही CA विद्यार्थियों में से मयंक दख, कल्याणी कसेरा, सावरिया बाहेती, दर्शना राठौड़ द्वारा पेपर प्रेजेंट किया गया।

साथ ही चेयरमैन ने इतनी बड़ी कांफ्रेंस के अनुशासनात्मक प्रबंधन में सक्रिय सहयोग करने वाले CA दीपेन्द्र जी चोपड़ा , CA अमित को वच्छनी, CA शगुन जी बड़जात्या, CA चिंतन जी गढ़िया, CA निशीथ जी जैन, CA नवरत्न जी जैन, CA गुंजन माहेश्वरी का विशेष आभार व्यक्त किया। कांफ्रेंस में रतलाम सहित जावरा, बांसवाड़ा, प्रतापगढ़, मंदसौर, नीमच, मुंबई से भी सीए स्टूडेंट्स उपस्थित रहे । संचालन सीए अमित वच्छानी, शुभी कोठारी और चहेती गर्ग ने किया। आभार सिकासा वाइस चेयरमैन मयंक दख ने माना।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here