गौशालाओं को 1 करोड़ 59 लाख 63 हजार रुपए अनुदान प्रदाय करने का अनुमोदन बैठक में किया गया

0

News by- नीरज बरमेचा 

रतलाम 05 अक्टूबर 2020/ जिला गोपालन एवं पशु संवर्धन समिति की बैठक कलेक्टर गोपालचंद्र डाड की अध्यक्षता में संपन्न हुई। बैठक में जिले की 29 गौशालाओं को अनुदान प्रदाय किए जाने का अनुमोदन किया गया। बैठक में पुलिस अधीक्षक गौरव तिवारी, सीईओ जिला पंचायत संदीप केरकेट्टा, उपसंचालक पशु चिकित्सा डॉ. ए.के. राणा, आयुक्त नगर निगम सोमनाथ झारिया तथा अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

बताया गया कि जिले की 29 गौशालाओं के 8771 गोवंश के लिए अनुदान राशि जारी की जा रही है। अनुदान राशि में 1 करोड़ 19 लाख 76 हजार रुपए चारा तथा भूसा हेतु जारी किए जा रहे हैं। साथ ही 39 लाख 86 हजार रुपए सुदाना क्रय के लिए गौशालाओं को मिलेंगे। मनरेगा योजना में निर्मित पर जिले की चार गौशालाओं के 442 गोवंश के लिए 5 लाख 56 हजार रुपए चारा भूसा हेतु तथा सुदाना क्रय के लिए 1 लाख 84 हजार रूपए अनुदान स्वीकृत किया गया। बताया गया कि शासन द्वारा गौशालाओं को प्रति पशु 20 रूपए प्रतिदिन खर्चे के मान से अनुदान राशि उपलब्ध कराई गई है।

कलेक्टर ने उपसंचालक को निर्देश दिए कि पशु चिकित्सा विभाग के तहत रोगी कल्याण समिति में जो राशि उपलब्ध है उसे आवश्यकतानुसार नियमों के तहत खर्च किया जाए। बताया गया कि रोकस में अभी 10 लाख रूपए उपलब्ध हैं। बैठक में वर्ष 2019-20 की ऑडिट सेवाओं के लिए चार्टर्ड अकाउंटेंट को सेवा शुल्क प्रदाय करने का अनुमोदन भी किया गया।