आयुष्यमान भारत योजना हितग्राहियों के पंजीयन हेतु शिविर प्रारम्भ, शहर विधायक काश्यप के सहयोग से नि:शुल्क पंजीयन होंगे

0

News By – नीरज बरमेचा 

(www.newsindia365.com) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की स्वास्थ्य क्षेत्र में विश्व की अनूठी योजना आयुष्यमान भारत योजना के रतलाम शहर के हितग्राहियों के नि:शुल्क पंजीयन की शुरूआत आज विधायक चेतन्य काश्यप ने दीनदयाल नगर में आयोजित शिविर से की। शिविर में 90 परिवारों के 400 लोगों के कार्ड पंजीयन की प्रक्रिया प्रारम्भ हुई। काश्यप ने शहर के अधिक से अधिक लोगों को इस योजना का लाभ लेने की अपील की। 

कार्यक्रम संयोजक हेमन्त राहोरी ने बताया कि आयुष्यमान भारत योजना केन्द्र सरकार की स्वास्थ्य के क्षेत्र में अनूठी योजना है। इसके तहत देश के 10 करोड़ से अधिक परिवारों को सालाना 5 लाख रू. तक का नि:शुल्क ईलाज सरकारी व निजी अस्पतालों में किए जाने का प्रावधान है। रतलाम शहर में विधायक काश्यप के सहयोग से आयुष्यमान कार्ड का पंजीयन नि:शुल्क करवाया जा रहा है। राहोरी ने बताया कि शुक्रवार को दिनदयाल नगर में विधायक चेतन्य काश्यप ने रतलाम के हितग्राहियों के कार्ड बनाने हेतु आयोजित शिविर का शुभारंभ कर पंजीयन प्रक्रिया शुरू करवाई। प्रारंभिक तौर पर 90 परिवार के 400 लोगों का पंजीयन किया गया। 

आज इन स्थानों पर लगेगा शिविर
9 मार्च को प्रात: 10 से सायं 5 बजे तक दीनदयाल नगर (राधाकृष्ण स्कूल के सामने), मोती नगर पावागढ़ धाम में तथा सायं 5 से रात्रि 8 बजे तक ईश्वरनगर चौराहे पर पंजीयन शिविर आयोजित होंगे।