अधिकारियों का मंडी में अवलोकन, कांग्रेस नेता देते रहे निर्देश, भाजपा जिला अध्यक्ष ने की निर्वाचन आयोग को शिकायत

0

रतलाम जिले में शासकीय अधिकारी लोकसभा आम निर्वाचन की आचार संहिता का उल्लंघन करते हुए प्रत्यक्ष रूप से कांग्रेस नेताओं का सहयोग कर रहे है। यह आरोप लगाते हुए भारतीय जनता पार्टी की ओर से बुधवार को जिला अध्यक्ष राजेंद्र सिंह लुनेरा ने मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी को संबंधित अधिकारियों, कांग्रेस नेताओं की शिकायत की है।

आयोग को भेजी गई शिकायत में उल्लेख है कि दिनांक 19 मार्च को रतलाम कृषि उपज मंडी में अवलोकन के दौरान भार साधक अधिकारी (एसडीएम रतलाम शहर) राहुल धोटे, सचिव एम.एल. बारसे व इंजीनियर राजेंद्र भावसार ने कांग्रेस नेता व जिला पंचायत उपाध्यक्ष डी.पी. धाकड़, किसान नेता राजेश पुरोहित एवं समरथ पाटीदार को अपने साथ रखा। उक्त कांग्रेस नेतागण अवलोकन के दौरान पूरे समय अधिकारियों के साथ रहकर निर्देशित करते रहे। भाजपा जिला अध्यक्ष लुनेरा के अनुसार अधिकारियों के इस कृत्य से ऐसा प्रतीत होता है कि शासकीय अधिकारीगण कांग्रेस नेताओं का सहयोग कर रहे है व आगामी लोकसभा चुनाव की निष्पक्ष प्रक्रिया को प्रभावित कर सकते है। आयोग को भेजी गई शिकायत में एक समाचार पत्र के रतलाम संस्करण में मंडी अवलोकन से संबंधित प्रकाशित खबर की प्रति भी संलग्न की गई है।

रतलाम जिला भाजपा की ओर से मांग की गई है कि उक्त अधिकारियों व कांग्रेस नेताओं का यह कृत्य आचार संहिता उल्लंघन की श्रेणी में आता है लिहाजा उपरोक्त सभी अधिकारियों को तत्काल जिले से हटाया जाकर संबंधित कांग्रेस नेताओं के खिलाफ आचार संहिता उल्लंघन की कार्रवाही की जाए।