बंद बोरे में लापता बालक के शव मिलने से सनसनी, जानिए क्या है पूरा मामला?

0

News By विवेक चौधरी (ब्यूरों प्रमुख रतलाम)

रतलाम के माणकचौक थानांतर्गत हाट की चौकी क्षेत्र में इलाके से लापता हुए 5 वर्षीय बालक का शव एक नाले में बन्द बोरे में मिलने पर सनसनी फैल गई। लापता बालक का शव मंगलवार दोपहर हाट की चौकी इलाके में एक नाले से मिला है। शव मिलने की ख़बर फैलने के बाद काफी भीड़ एकत्रित हो गई। सूचना मिलने पर मौके पर पुलिस बल सहित बड़े पुलिस अधिकारी भी मौके पर पहुँचे। गत शनिवार को फैजान नामक 5 वर्षीय बालक लापता हो गया था। बताया जा रहा है कि सोमवार को पुलिस ने यहां सर्चिंग की थी, तब नाले में कुछ नहीं मिला था। जबकि मंगलवार सुबह बंद बोरे के मिलने की सूचना प्राप्त हुई। इस बात का संदेह जताया जा रहा है कि शव को यहां सोमवार और मंगलवार की मध्य रात्रि में किसी ने मौके पर लाकर फैंक दिया होगा। लापता बालक फैजान की तलाश के लिए रतलाम पुलिस कप्तान गौरव तिवारी ने एक एसआईटी का गठन कर सघन तलाशी अभियान चलाया था। पुलिस ने बालक की सूचना देने वालों को 10 हजार रूपए इनाम देने की घोषणा भी की थी।

शनिवार को लापता हुआ था बालक फैजान

हाट की चौकी क्षेत्र में गैस गोदाम के पास रहने वाला 5 वर्षीय मोहम्मद फैजान पिता मोहम्मद जफर कुरैशी गत शनिवार शाम से लापता हो गया था। जानकारी के अनुसार वह घर के बाहर खेल रहा था। परिजनों के द्वारा खोजने पर नही मिलने के पश्चात पुलिस को सूचना दी गई। इस मामले में शहर के माणकचौक थाने में बालक के अपहरण का प्रकरण दर्ज किया गया था। घटना के बाद से ही पुलिस भी फैजान की लगातार तलाश कर रही थी। पुलिस ने क्षेत्र में लगे सीसीटीवी फुटेज भी खंगाले थे, और एक फुटेज में फैजान दौड़कर जाते हुए दिखाई दिया। लेकिन पुलिस को सफलता हाथ नही लगी थी। लंबा समय बीतने से बुरे नजीते की आशंका घर कर रही थी। और अंततः आशंका लापता बालक के शव के बन्द बोरे में मिलने के रूप में सच साबित हुई। मामला बालक की हत्या का नज़र आ रहा है। पुलिस मामले की हर दिशा से जाँच कर रही है।

स्वयं पुलिस कप्तान ले रहे थे अपडेट

जिले के पुलिस कप्तान गौरव तिवारी खुद इस जांच का हर दिन अपडेट ले रहे थे। उन्होंने एएसपी डॉ. इंद्रजीत और सीएसपी मानसिंह ठाकुर के नेतृत्व में 14 सदस्यों वाली एसआईटी का गठन की थी, जो सतत प्रयास कर रही थी। इसी बीच मंगलवार को क्षेत्र के नाले में बोरे में बंद कोई अज्ञात वस्तु पड़ी होने की सूचना पुलिस को दी गई। जिस पर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर बोरे की जांच की। बन्द बोरे में मिले बालक के शव को शिनाख्ति एवं अन्य कानूनी प्रकिया के लिए जिला अस्पताल भेज दिया गया।