इंदौर एसपी के निरिक्षण के बाद थाने में सोते मिले पुलिसकर्मी, तीन निलंबित

0
News By – नीरज बरमेचा
(www.newsindia365.comमध्यप्रदेश के इंदौर में नाइट ड्यूटी करने वाले तीन पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है। घटना मंगलवार की बताई जा रही है। इन तीन में से दो पुलिसकर्मी सोते हुए पाए गए थे। मामले पर एसपी मोहम्मद युसूफ कुरैशी का कहना है कि सोमवार देर रात विभिन्न थानों में निरीक्षण किया गया, ताकि पुलिसकर्मियों की सजगता का पता चल सके।


दरअसल, बंधन बैंक में दिनदहाड़े हुई 6 लाख की लूट के बाद एसएसपी रुचिवर्धन मिश्र ने सभी थाना प्रभारियों को रात्रि गश्त में सतर्क रहने और लूट के आरोपियों की तलाश करने के निर्देश दिए थे। इसी कड़ी में सोमवार देर रात एसपी पुलिस जवानों की सक्रियता जांचने पहुंचे थे। 

जब एसपी निरीक्षण करने पहुंचे तो पुलिसकर्मी इतनी गहरी नींद में सो रहे थे कि उन्होंने एसपी तक को भी नहीं पहचाना। कुछ पुलिसकर्मी कपड़े खोलकर भी सोते पाए गए। 

कुरैशी ने बताया कि विजय नगर पुलिस स्टेशन में एक असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर विजय नागर सोते हुए पाए गए। संयोगितागंज पुलिस स्टेशन में हेड कांसटेबल अंडरगार्मेंट्स में सोते पाए गए। वहीं आजाद नगर पुलिस स्टेशन में सिपाही ड्यूटी से अनुपस्थित था। 

पुलिस अधिकारी ने बताया कि इन तीनों को निलंबित कर दिया गया है। बता दें लगातार मिल रही शिकायतों के बाद एसपी युसूफ कुरैशी देर रात हीरानगर, विजयनगर, तुकोगंज , संयोगितागंज सहित कई थानों के निरीक्षण पर थे। पुलिसकर्मियों को इस हाल में देखकर एसपी खुद ही चौंक गए। जिसके बाद उन्होंने जमकर फटकार भी लगाई।