खुशखबर – जियो का एक और धमाका – 1 GBPS अल्ट्रा फास्ट स्पीड के साथ लॉन्च हुआ जियो गीगाफाइबर, फ्री मिलेगा 4k सेट-अप बॉक्स, 5 सिंतबर से करें बुकिंग

0

रिलायंस इंडस्ट्रीज ने आज अपनी ऐनुअल जनरल मीटिंग में जियो गीगाफाइबर का कमर्शल लॉन्च किया है। इवेंट की शुरुआत में कंपनी के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने रिलायंस इंडस्ट्रीज की उपलब्धियों को बताया। मुकेश अंबानी ने बताया कि 2019 में आरआईएल मोस्ट प्रॉफिटेबल कंपनी रही है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि पिछले फाइनेंशियल ईयर में रिलायंस इंडस्ट्रीज सबसे ज्यादा मुनाफा कमाने वाली कंपनी रही है।

मुकेश अंबानी ने इस दौरान जियो फाइबर को ऑफिशियल तौर पर पेश किया। मुकेश अंबानी ने बताया की जियो का 5 जी नेटवर्क रेडी है। वहीं वायरलेस नेटवर्क 4जी से लैस है जिसे 5जी में बदला जा सकता है। उनके मुताबिक जियो होम ब्रॉडबैंड सर्विस, इंटरप्राइस सर्विस, ब्राडबैंड फॉर एसएमई के लिए इसी वित्त वर्ष में शुरू होगा। आगे जाकर हर घर में कई कनेक्टेड डिवाइस होंगे।

मुकेश अंबानी ने कहा कि आने वाले दिनों में 2 अरब आईओटी डिवाइस होंगे। जियो गीगाफायबर के 1.5 करोड़ रजिस्ट्रेशन 1600 शहरों में हो चुके हैं। फिलहाल कंपनी 5 लाख घरों में फायबर ब्रॉडबैंड की सेवा दे रही है। एक साल में गीगाफाइबर पूरे देश में पहुंच जाएगा।

मिलेंगी ये सुविधाएं
JiO GigaFiber से देश के 1100 शहरों में कनेक्टिविटी शुरू की जाएगी। इसके साथ ही इससे यूजर्स को अल्ट्रा एचडी एंटरटेनमेंट, मल्टी पार्टी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग जैसी सर्विसेज मिलेंगी। वहीं, टीवी सेटअप बॉक्स में आप अपने टीवी स्क्रीन पर अल्ट्रा एचडी एंटरटेनमेंट का मजा ले सकेंगे। वहीं, लीविंग रूम में कई लोगों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग कर सकेंगे, जिसके लाइव डेमो मीटिंग के दौरान दिया गया। इसमें आपको वॉयस एक्टिवेटेड वर्चुअल असिस्टेंट मिलेगा जो आपकी हर बात मानेगा।

जियो फाइबर में मिलेंगी पांच सुविधाएं-

  • होम सर्विलांस
  • होम ऑटोमेशन
  • लैंडलाइन
  • डीटीएच
  • ब्रॉडबैंड

5 सितंबर से गीगाफाइबर की कमर्शियल लॉन्चिंग

मुकेश अंबानी ने बताया कि 5 सितंबर को जियो फाइबर की कमर्शियल लॉन्चिंग होगी। इसके तहत 100mbps से लेकर 1gbps के चार प्लान होंगे। वहीं, जियो फाइबर प्लान की शुरुआत 700 रुपए से होगी जो कि 10,000 रुपए तक जाएगी। हालांकि, कस्टमर्स को सिर्फ एक सिवर्स के लिए पैसे देने होंगे क्योंकि वॉयस कॉल हर प्लान में फ्री मिलेगी। इसके अलावा यूएस/कनाडा के लिए 500 रुपए का प्लान पेश किया गया है, जिसमें अनलिमिटेड फ्री वॉयस कॉल मिलेगी।

फ्री मिलेगा टीवी
मुकेश अंबानी ने जियो फाइबर वैलकम ऑफर को पेश किया। इस ऑफर के अंदर ग्राहकों को HD/4K टेलीविजन सेट और 4k सेट-अप बॉक्स मिलेगा। इसके अलावा मुकेश अंबानी ने कहा कि अब जियो गीगाफाइबर पर नई फिल्में रिलीज होंगी नई फिल्में। यानी, यूजर्स फर्स्ट डे, फर्स्ट शो देख सकेंगे। इसके लिए किस प्लान को लेना होगा यह जानकारी नहीं दी गई है।

AGM में रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने कहा कि हमारे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने साल 2020 तक 5 लाख करोड़ डॉलर की इकोनॉमी बनाने का लक्ष्य रखा है। मुकेश अंबानी ने बताया कि “340 मिलियन यूजर बेस के साथ कंपनी भारत की नंबर एक मोबाइल सेवा प्रदाता कंपनी बन गई है।” इसके साथ ही उन्होंने यह भी जानकारी दी कि “यूजर बेस के अलावा रेवेन्यू के मामले में भी कंपनी नंबर एक बन गई है। 1,30,000 करोड़ का रेवेन्यू जियो से रहा जो कि एक रिकॉर्ड है।”