यदि आप ट्रेन से गांधीनगर जा रहे हैं तो यह खबर आपके लिए काम की है!!!

0

News By – विवेक चौधरी

(www.newsindia365.com) रतलाम। यदि आप ट्रेन से गुजरात के गांधीनगर के लिए यात्रा कर रहे हैं तो यह खबर आपके लिए काम की है है, क्योंकि 23 और 24 अक्टूबर को इंदौर से चलने वाली इंदौर गांधीनगर शांति एक्सप्रेस 24 और 25 अक्टूबर को गांधीनगर ना जाते हुए जाते हुए अहमदाबाद स्टेशन पर ही शार्ट टर्मिनेट हो जाएगी। तथा दोनों दिन अहमदाबाद से से वापसी करेंगी। ट्रेन संख्या 19309 शांति एक्सप्रेस अमदाबाद मंडल में किए जाने वाले कार्यों की वजह से 24 एवं 25 अक्टूबर को गांधीनगर से अहमदाबाद के बीच बीच में निरस्त रहेगी। यात्रियों दो दिन के लिए को अहमदाबाद से गांधीनगर के लिए वैकल्पिक सुविधाओं का उपयोग करना पड़ेगा।
Advt.

उसी तरह आगामी माह 17 दिसम्बर से रतलाम से अहमदाबाद जाने वाली 13 जोड़ी ट्रेन अब बड़ौदा स्टेशन ना जाते हुए उसके सेटेलाइट स्टेशन छायापुरी होकर जाएगी। जिससे यात्रियों को छायापुरी से बड़ौदा के अन्य स्थानों के लिए स्थानीय साधनों का उपयोग करना पड़ेगा। बड़ौदा स्टेशन पर यात्रियों के दबाव को कम करने के उद्देश्य से यह कदम उठाया गया है। इसकी रेलवे द्वारा पूर्व में सूचना दे दी गई थी। रतलाम एवं आसपास के क्षेत्र से बड़ी संख्या यात्रीगण में शिक्षा, चिकित्सा, व्यवसाय एवं निजी उद्देश्य से बड़ौदा एवं गुजरात के अन्य जगहों के लिए यात्रा करते हैं, जिससे उन्हें आने वाले समय में समस्या आ सकती है। बड़ौदा स्टेशन शहर के मध्य में स्थित है तथा यहां से शहर में कहीं भी आना जाना सुगम है, बस स्टैंड भी पास ही है। तथा छायापुरी शहर के एक और स्थित होने की वजह से स्थानीय स्तर पर लोगों को अपने गंतव्य पर जाने के लिए अतिरिक्त समय एवं धन को खर्च करना पड़ेगा।

कामाख्या गांधीनगर एक्सप्रेस में अतिरिक्त कोच, एक ट्रेन का नंबर बदला

मंडल रेल प्रवक्ता ने जानकारी देते हुए बताया है कि यात्रियों के बढ़ते हुए दबाव को देखते हुए कामाख्या गांधीधाम एक्सप्रेस में स्थाई रूप से एक थर्ड एसी कोच बढ़ाया जा रहा है। लेकिन इस सुविधा के लिए यात्रियों को अभी 4 माह और प्रतीक्षा करनी पड़ेगी।26 फरवरी 2020 से ट्रेन संख्या 15668 गांधीधाम कामाख्या एक्सप्रेस में तथा 29 फरवरी 2020 से 15667 में कामख्या गांधीधाम एक्सप्रेस में यह सुविधा प्रारंभ होगीं। तथा पश्चिम रेलवे के रतलाम रेल मंडल से होकर गुजरने वाली ट्रेन संख्या 82915/82916 बांद्रा गोरखपुर सुविधा एक्सप्रेस का ट्रेन नंबर बदल गया है। अब यह ट्रैन संख्या 82925 तथा 82926 के रूप में परिचालित होगी। इस ट्रेन की शेष सुविधाएं यथावत रहेगी।