कमलनाथ के मंत्री ने सरकार पर उठाए सवाल, कहा- औद्योगिक क्षेत्र के लिए कुछ नहीं कर सकते

0
File Photo

मुख्यमंत्री कमलनाथ के कैबिनेट में श्रम मंत्री महेंद्र सिंह सिसोदिया ने अपनी ही सरकार की कार्यशैली पर सवाल उठाया है। सिसोदिया गुना में एक कार्यक्रम को बतौर मुख्यअतिथि संबोधित कर रहे थे। अपने संबोधन के दौरान सिसोदिया ने कहा कि मैं अभी एक साल से मंत्री हूं, लेकिन हम औद्योगिक क्षेत्र को बढ़ावा देने के लिए कुछ नहीं कर सकते, मैं खेद व्यक्त करता हूं। आज आपने मुझे यहां बुलाया और मुझे आपके साथ बोलने का अवसर मिला। इसलिए मैं कहना चाहता हूं कि हम गुना के लिए जो कुछ भी कर सकते हैं, एमपी सरकार के रूप में करेंगे।

बता दें कि इससे पहले 13 जनवरी को सिसोदिया ने कहा था कि मैं महाराज ज्योतिरादित्य सिंधिया का चमचा हूं और जीवन पर्यंत रहूंगा। इसमें दिक्कत ही क्या है और मुझे इस बात पर गर्व है। उन्होंने मीडिया के साथ बातचीत में कहा था कि कल तक सांसद केपी यादव (गुना के भाजपा सांसद) सिंधिया का चमचा नहीं थे क्या? वह महाराज की गाड़ी के पीछे नहीं दौड़ते थे क्या? उन्होंने कहा कि इसमें कौन सी बात है। महाराज ने मुझे टिकट दिया। मेरा जीवन संवारा, मुझे कैबिनेट मंत्री बनाया। मीडिया से बात करते हुए जब भाजपा सांसद द्वारा उनको सिंधिया का गुलाम कहने के बारे में प्रतिक्रिया पर पूछा गया तो सिसोदिया ने कहा था कि उन्होंने मुझे गुलाम नहीं चमचा कहा था।

उन्होंने कहा कि मैं सौभाग्यशाली हूं कि मैं इतने बड़े कद के व्यक्ति का चमचा हूं। मैं तो चाहूंगा कि आप मुझे कढ़ाई भी कहो। चमचा कढ़ाई इकट्ठी साथ में कह दो। मंत्री ने कहा मैं हूं तो हूं इसमें क्या बात है और जीवन पर्यन्त रहूंगा, अपने जीवन की आखिरी सांस तक रहूंगा। मैं राजनीति छोड़ दूंगा लेकिन महाराज सिंधिया को नहीं छोडूंगा।