जानिए क्या रहेंगी कल यानि 01 अप्रैल के लॉकडाउन की स्थिति ?

0

News By – नीरज बरमेचा 

रतलाम जिला प्रशासन के अनुसार 01 अप्रैल 2020 बुधवार को जिले में लॉक डाउन को सुबह 7 से 10 बजे तक खोला जांयेंगा| 

  • लॉक डाउन : बुधवार को 3 घंटे की मिलेगी छूट
  • बिना वाहन के जाना होगा खरीदारी करने
  • सब्जी नीलाम होगी मंडी में तय समय पर

1 अप्रैल को लॉक डाउन के दौरान फल सब्जी किराना दुकानों के खुलने का समय प्रातः 7:00 से 10:00 बजे तक का रहेगा पेट्रोल पंप मेडिकल शॉप पूरे समय खुले रहेंगे दूध की बंदी वाले दूध विक्रेताओं को होम डिलीवरी के अनुमति रहेगी रसोई गैस सेवाएं भी पूरे समय उपलब्ध रहेंगी परंतु होम डिलीवरी होगी ग्राहक रसोई गैस आउटलेट पर नहीं जा सकेगा कलेक्टर रुचिका चौहान ने आमजन से अपील की है कि कोरोना वायरस से बचाव के लिए सोशल डिस्टेंसिंग बहुत जरूरी है अतः होम डिलीवरी सेवाओं का ज्यादा से ज्यादा उपयोग करें| 

जिले में मंगलवार को पूरी तरीके से लॉक डाउन रहा। आमजन को खरीदारी के लिए कोई समय नहीं दिया गया। सभी घरों में रहे। लॉक डाउन का पूरा-पूरा पालन किया गया। कलेक्टर एसपी ने पूरे शहर में भ्रमण किया जहां पर भी लोग नजर आए उन्हें फटकार लगाई। जरूरत पड़ने पर डंडा भी चलाया डाटकर घर भेजा गया। बुधवार से स्थिति वही रहेगी।

सब्जी मंडी में सुबह तय समय में सब्जी आएगी। सुबह 7:00 से 10 :00 तक बजे तक छूट मिलेगी। इसके तहत किराना दुकान खुली रहेगी। कोई भी व्यक्ति खरीदारी के लिए वाहन लेकर नहीं जा सकते हैं। दो पहिया चार पहिया वाहन सभी प्रतिबंधित रहेंगे। बिना वजह घूमने वालों पर चालानी कार्रवाई की जाएगी।