उज्जैन संभागायुक्त तथा आईजी ने रतलाम में कोरोना एक्शन प्लान तथा लॉक डाउन की समीक्षा की

0

News By – नीरज बरमेचा & विवेक चौधरी 

 रतलाम 02 मई 2020/ रतलाम भ्रमण पर आए उज्जैन संभागायुक्त आनंद कुमार शर्मा तथा आईजी पुलिस राकेश गुप्ता ने रतलाम में कलेक्ट्रेट कक्ष में स्थानीय प्रशासन के साथ कोरोना के विरुद्ध एक्शन प्लान के क्रियान्वयन एवं लॉकडाउन स्थिति की समीक्षा की। इस अवसर पर कलेक्टर रुचिका चौहान, डीआईजी पुलिस रुचिवर्धन मिश्र, पुलिस अधीक्षक गौरव तिवारी, अपर कलेक्टर जमुना भिड़े, सीईओ जिला पंचायत संदीप केरकेट्टा तथा अन्य अधिकारी उपस्थित थे।
          बैठक में संभागायुक्त शर्मा ने होम कारंटाइंड में रखे गए व्यक्तियों की जानकारी प्राप्त की। जिला चिकित्सालय में चिकित्सकों की उपस्थिति के बारे में सीएमएचओ से जानकारी ली। मेडिकल कॉलेज के डीन से भी चर्चा करते हुए चिकित्सकों के लिए आवश्यक पीपी किट तथा अन्य उपकरणों की उपलब्धता की जानकारी प्राप्त की। कलेक्टर रुचिका चौहान द्वारा संभागायुक्त को जिले में कोरोना वायरस के विरुद्ध संचालित गतिविधियों की जानकारी दी गई। कलेक्टर द्वारा रतलाम शहर सहित विभिन्न स्थानों पर आम नागरिकों की सहूलियत के लिए किराना तथा अन्य सामग्री खरीद हेतु छूट तथा होम डिलीवरी व्यवस्थाओं की जानकारी दी गई।
          संभागायुक्त ने गेहूं उपार्जन की समीक्षा भी की। जिला खाद्य एवं आपूर्ति अधिकारी द्वारा बताया गया कि डेढ़ लाख मैट्रिक टन गेहूं खरीदी के लक्ष्य के विरुद्ध अब तक 50 हजार मैट्रिक टन से ज्यादा गेहूं की खरीदी की जा चुकी है। रतलाम जिले में 88 प्रतिशत गेहूं का परिवहन किया जा चुका है तथा 78 प्रतिशत राशि का भुगतान हो चुका है। संभागायुक्त ने गेहूं खरीदी केंद्रों पर कोरोना वायरस से बचाव के लिए आवश्यक प्रोटोकॉल का पालन करने, हाथ धुलाई, सैनिटाइजर, मास्क  व्यवस्था करने के निर्देश दिए। उन्होंने किसानों को जा रहे एसएमएस की जानकारी ली। कलेक्टर द्वारा बताया गया कि केंद्रों द्वारा दिए जा रहे एसएमएस की संख्या में वृद्धि की जाना आवश्यक है । संभागायुक्त ने किसानों को मास्क आवश्यक रूप से उपलब्ध कराने के निर्देश दिए जो केंद्र पर गेहूं विक्रय के लिए आ रहे हैं। इसके साथ ही कोरोना से बचाव के लिए आवश्यक सावधानियों की जानकारी हेतु बुकलेट वितरण के निर्देश भी कलेक्टर को दिए।
          बैठक में आईजी राकेश गुप्ता द्वारा पुलिस अधीक्षक को जिले में कानून व्यवस्था तथा कोरोना से बचाव हेतु लाकडाउन के दौरान पुलिस पॉइंट तैनाती की जानकारी लेते हुए दिशा-निर्देश दिए गए। 


Also Join us On WhatsApp
https://chat.whatsapp.com/FJHYEupjkxUFgnkAuXWOLq
समाचारो के अपडेट के लिए ग्रुप ☝🏻 को ज्वाइन करे|