विशेष ट्रेन से रतलाम उतरे मजदूर परिवार विशेष बसों से अपने जिलों की ओर रवाना हुए

0

News By – नीरज बरमेचा & विवेक चौधरी 

  • कलेक्टर रुचिका चौहान द्वारा पूरे समय उपस्थित माकूल व्यवस्थाएं करवाई

रतलाम 08 मई 2020/ मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान की पहल पर गुजरात में लॉकडाउन में फंसे देश के विभिन्न जिलों के मजदूर परिवार विशेष ट्रेन से रतलाम एंट्री पॉइंट पर उतरे। 8 मई को रतलाम रेलवे स्टेशन पर मजदूर परिवारों के लिए कलेक्टर रुचिका चौहान के निर्देशन में समुचित प्रबंध किए गए थे। कलेक्टर द्वारा पूरे समय रेलवे स्टेशन परिसर पर उपस्थित रहकर मजदूर परिवारों के लिए माकूल व्यवस्थाएं करवाई गई थी, उनके भोजन, पेयजल का प्रबंध किया गया था।

रतलाम से विशेष बसों द्वारा मजदूर परिवार अपने गृह जिलों की ओर रवाना हुए रतलाम रेलवे स्टेशन परिसर में ट्रेन से उतरने पर मजदूर परिवारों का कलेक्टर रुचिका चौहान तथा अधिकारियों द्वारा पुष्पवर्षा से स्वागत किया गया था। विभिन्न जिलों के 1131 मजदूर परिवार सदस्यों का स्वास्थ्य विभाग द्वारा तैनात मेडिकल टीम द्वारा स्वास्थ्य परीक्षण किया गया, उनके सामान सेनीटाइज करने हेतु विशेष व्यवस्था की गई थी। कलेक्टर के साथ ही पुलिस अधीक्षक गौरव तिवारी, सीईओ जिला पंचायत संदीप केरकेट्टा, अपर कलेक्टर जमुना भिड़े तथा समस्त अमले द्वारा सतत प्रबंध किए जा रहे थे। मजदूर परिवारों का सामान बसों पर सुरक्षित रखने के लिए हम्मालो की व्यवस्था भी की गई थी। आगे के लिए बसों में भोजन, पानी तथा बच्चों के लिए बिस्किट भी रखे गए।

प्रदेश के विभिन्न जिलों जैसे बड़वानी, झाबुआ, अलीराजपुर, धार, खरगोन इत्यादि के रहने वाले मजदूर परिवार सकुशल अपने घर की ओर बसों से रवाना हुए। बड़वानी जिले के 857 व्यक्ति 23 बसों में रवाना किए गए। इसी प्रकार झाबुआ जिले के 158 व्यक्ति 3 बसों में रवाना हुए। अलीराजपुर जिले के 9 व्यक्ति एक बस में सवार होकर रवाना हुए। इसी प्रकार धार जिले के 68 व्यक्ति 2 बसों में, खरगोन तथा खंडवा जिलों के 16 व्यक्ति एक बस में एवं दमोह, सीहोर, भोपाल, शाजापुर के 23 व्यक्ति भी एक बस में अपने घरों की ओर रवाना हुए। 


Also Join us On WhatsApp
https://chat.whatsapp.com/ITyR6pdrcNdHQ3tb2mJjHQ
समाचारो के अपडेट के लिए ग्रुप को ज्वाइन करे|


Also Join us On Telegram
https://t.me/newsindia365
समाचारो के अपडेट के लिए ग्रुप को ज्वाइन करे|