जम्मू-कश्मीर से लोट रहे मजदूर परिवारों को विधायक चेतन्य काश्यप ने राजस्थान में दिलाई राहत

0

NEWS BY-नीरज बरमेचा

रतलाम,17 मई। मजदूरों के साथ लगातार हो रहे हादसों से चिंतित रतलाम विधायक चेतन्य काश्यप को सड़क मार्ग द्वारा रतलाम के शिव नगर के रहने वाले मजदूर परिवार के 20 सदस्यों के जम्मू-कश्मीर से पैदल रतलाम लोटने की जानकारी मिली, तो तत्काल मदद की। उन्होंने मजदूर परिवारों से संपर्क की कोशिश की,लेकिन दो दिन की मशक्कत के बाद रविवार को मजदूर परिवार के सुनील डोडियार से संपर्क हुआ। उसने दिल्ली-जयपुर हाइवे पर राजस्थान के अलवर जिले की बहरोड़ तहसील में होने की जानकारी दी। 

काश्यप ने बताया कि मजदूर परिवार बच्चों सहित दिल्ली-जयपुर हाइवे पर अलवर जिले में आ चुके है। यह जानकारी मिलने पर अलवर के एडीएम रामचरण सिंह से चर्चा कर उन्हें बहरोड़ के स्कूल स्थित शेल्टर होम में रुकवाया। बहरोड़ के एसडीएम संतोष मीणा ने बताया कि सभी के आवास और भोजन-पानी का प्रबंध स्थानीय प्रशासन द्वारा किया गया है। काश्यप ने उन्हें अलवर कलेक्टर इंद्रजीत सिंह के माध्यम से मजदूरों को वाहन द्वारा रतलाम भिजवाने का प्रबंध करने को कहा है। मजदूरों की तात्कालिक आवश्यकताओं के लिए काश्यप ने स्थानीय व्यापारी के खाते में राशि भेजकर उन्हें नकद उपलब्ध भी करा दी है। ताकि उन्हें किसी भी प्रकार की परेशानी का सामना नही करना पड़े।

काश्यप ने बताया कि उन्हें समाचार पत्रों एवं संचार माध्यमों से रतलाम के मजदूरों के जम्मू-कश्मीर से लौटने की जानकारी मिली थी। इसके बाद से उन्होंने उनसे संपर्क करने के प्रयास आरंभ कर दिए थे।