कलेक्टर रुचिका चौहान ने जावरा क्षेत्र के गेहूं खरीदी केंद्रों का निरीक्षण किया

0

News by- नीरज बरमेचा 

रतलाम 26 मई 2020/ कलेक्टर रुचिका चौहान ने मंगलवार को जिले के जावरा क्षेत्र के ढोढर, कालूखेड़ा तथा बडायला माताजी में गेहूं खरीदी केंद्रों का निरीक्षण किया। इस दौरान पुलिस अधीक्षक गौरव तिवारी भी साथ थे।

गेहूं उपार्जन केन्द्रों पर कलेक्टर द्वारा व्यवस्थाओं का जायजा लेते हुए किसानों से चर्चा भी की गई। कालूखेडा में लगभग 200 ट्रालियां तुलवाई के लिए बची थी। कलेक्टर ने शत-प्रतिशत ट्रालियों की तुलवाई के निर्देश दिए। उपस्थित एसडीएम राहुल धोटे ने बताया कि किसानों के लिए दोनों समय भोजन, पानी तथा चाय की सुविधाएं उपलब्ध कराई गई हैं।

इस दौरान कलेक्टर रुचिका चौहान द्वारा अपने वाहन में साथ लाए गए नींबू पानी के कंटेनर से खरीदी केंद्रों पर उपस्थित किसानों, हम्मालो को नींबू पानी उपलब्ध कराया गया। अपर कलेक्टर जमुना भिड़े तथा अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सुनील पाटीदार द्वारा भी जिले के ताल तथा कसारी गेहूं खरीदी केंद्रों पर पहुंचकर निरीक्षण किया गया, किसानों से चर्चा की गई व्यवस्थाओं का जायजा लिया गया। जिले में समर्थन मूल्य पर गेहूं उपार्जन कार्य के तहत 26 मई तक 2 लाख 7 हजार मेट्रिक टन गेहूं की खरीदी की गई, गत वर्ष 61 हजार मेट्रिक टन गेहूं खरीदा गया था। इस वर्ष 31308 किसानों से गेहूं खरीदा गया है।