कोरोना की जंग सबके प्रयास से जीतेंगे, विधायक निधि से 21 लाख के सामग्री प्रदाय, विधायक डॉ. पांडेय ने कन्टेनमेट क्षेत्र का किया निरीक्षण

0

News By – नीरज बरमेचा

रतलाम 7 जून 2020/ कोरोना  जैसी बीमारी से गंभीरतापूर्वक सामना करने की जिम्मेदारी हम सब की है। महामारी के नियंत्रण के लिए शासन ने विभिन्न कदम उठाए है, सभी के समन्वित प्रयास से ही कोरोना से जंग जीतेंगे। यह बात जावरा विधायक डॉ. राजेन्द्र पांडेय ने कही है।

जावरा क्षेत्र में स्वास्थ्य विभाग ने व्यापक रूप से सर्वे एवं जांच कार्य शुरू दिया है। उल्लेखनीय है कि विधायक डॉ. पांडेय ने विधायक निधि से जावरा विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत जावरा व पिपलौदा के चिकित्सालयों के अलावा स्वास्थ्य केंद्र बर्डियागोयल, ढोढर, रिंगनोद, कालूखेड़ा, मावता, सुखेड़ा, पंचेवा सहित सभी केंद्रों के लिए लगभग 21 लाख रु. की लागत से विभिन्न उपकरणों व सामग्री की स्वीकृति प्रदान की है।

विधायक निधि से स्वीकृत चिकित्सा सामग्री में पल्स ऑक्सिमिटर, थर्मल स्केनर, सेनेटाइजर लिक्विड, हेंड सेनेटाईजर, प्लाई मास्क, एन 95 मास्क, पीपीई किट, डिस्पोजल केप व हेंड ग्लब्ज प्रदाय किये गए है। यह चिकित्सा सामग्री कोरोना महामारी के नियंत्रण के लिए डोर टू डोर सर्वे व जांच परीक्षण के अलावा मरीजों की जांच में उपयोगी सिद्ध होगी।

विधायक डॉ. पांडेय ने कन्टेनमेट क्षेत्र का निरीक्षण किया

रतलाम 7 जून 2020/ नगर में कोरोना पॉजिटिव मरीज निकलने के पश्चात दो स्थानों पर कन्टेनमेट क्षेत्र बनाए गए, व्यवस्था का निरीक्षण करने विधायक डॉ. राजेन्द्र पांडेय देर रात्रि पहुंचे। जिलाधीश रुचिका चौहान,अनुविभागीय अधिकारी राहुल धोटे, एसडीओपी बिलवाल सहित अन्य अधिकारियों से चर्चा की। डॉ. पांडेय ने गाड़ीखाना व पठानटोली क्षेत्र पहुंचकर कन्टेनमेट क्षेत्र के निवासियों की जांच परीक्षण, सेनेटाईजर का छिड़काव, सफाई व्यवस्था, डोर टू डोर सर्वे के अलावा क्षेत्र के लोगो हेतु भोजन व अन्य व्यवस्था हेतु विस्तृत चर्चा की। डॉ. पांडेय ने कहा कि जावरा में कोरोना की दस्तक ने सबको चिंतित कर दिया है, आमजन को इस महामारी के प्रति चौकसी बरतने की आवश्यकता है।

 

Join us On WhatsApp
https://chat.whatsapp.com/DiuOc3DVugAHIPRxUPp9Yq
समाचारो के अपडेट के लिए ग्रुप को ज्वाइन करे|


Join us On Telegram
https://t.me/newsindia365
समाचारो के अपडेट के लिए ग्रुप को ज्वाइन करे|