भाजपा के खिलाफ कांग्रेस का धरना हास्यास्पद एवं शर्मनाक – लुनेरा

0

News by- नीरज बरमेचा

रतलाम / मध्यप्रदेश भाजपा सरकार के खिलाफ कांग्रेस का धरना प्रदर्शन हास्यास्पद तो है ही शर्मनाक भी है । कमलनाथ सरकार अपने अंतर्विरोध के चलते गिरी थी उससे भाजपा का कोई लेना देना नही था ।  जब प्रदेश में कोरोना महामारी लगातार फैलती जा रही थी तब कांग्रेस की तत्कालीन कमलनाथ सरकार खुद को बचाने के लिए अपने विधायको की मान मनोव्वल में लगी रही । कमलनाथ सरकार एक तरफ कुर्सी की चिंता में रात दिन एक कर रही थी तो दूसरी तरफ कोरोना महामारी अपने पैर तेज़ी से फैला रही थी । कोरोना महामारी की तरफ कमलनाथ सरकार पूरी लापरवाह बनी रही आज उसी का दुष्परिणाम प्रदेश भोगने को मजबूर है ।

भाजपा जिलाध्यक्ष राजेन्द्र सिंह लुनेरा , क्षेत्रीय सांसद गुमानसिंह डामोर , सुधीर गुप्ता , अनिल फिरोजिया शहर विधायक चेतन्य काश्यप , जावरा विधायक डॉक्टर राजेन्द्र पांडे एवं रतलाम ग्रामीण विधायक दिलीप मकवाना ने संयुक्त रूप से उक्त आरोप लगाते हुए कहा कि यह कितना शर्मनाक है कि अपनी कमियों छुपाने के लिए मात्र 3 महीने के अपने अल्पकाल में अनेक उपलब्धियां प्राप्त करने वाली प्रदेश की शिवराज सिंह सरकार के खिलाफ धरना प्रदर्शन के माध्यम से कांग्रेस नोटंकी करने में लगी है।

भाजपा नेताओं ने कहा कि जब कोरोना प्रदेश में तेज़ी से फैल रहा था तब प्रदेश की भाजपा सरकार ने सत्ता संभाली थी और मात्र 3 महीने में कोरोना से लड़ते हुए अनेक जन हितैषी फैसले लिए और उन पर काम करके दिखाया ।कहा कि पिछले 3 महीनों में किसानों को राहत पहुंचाने के लिए आवश्यकता से अधिक गेंहूँ की शिवराज सरकार ने खरीदी की जबकि कोरोना के चलते मंडिया बन्द पड़ी थी । गेंहू खरीदी में हमेशा अग्रणी रहने वाले पंजाब को मध्यप्रदेश ने पीछे छोड़ दिया । शिवराज जी ने दूरदर्शिता नही दिखाई होती तो किसानों का गेंहूँ खेतो में पड़ा पड़ा सड़ गया होता ।

भाजपा नेताओं ने कहा कि पिछले साल रतलाम जिले में किसानों से कमलनाथ सरकार ने मात्र 8 लाख क्विंटल गेंहू की खरीदी की थी लेकिन शिवराज सरकार ने रतलाम जिले में इस साल 30 लाख 50 हजार क्विटल गेंहू की खरीदी कर किसानों को बड़ी राहत प्रदान की यह अपने आप मे एक रिकॉर्ड है ।इतना ही नही शिवराज सरकार ने किसानों को राहत पहुंचाने के लिए बीमा राशि भी जारी की ।भाजपा नेताओं ने आरोप लगाया कि कमलनाथ सरकार के आते ही प्रदेश में विकास कार्य लगभग ठप्प हो गए थे , भाजपा की शिवराज सरकार ने विकास कार्यो को फिर से गति प्रदान की । कोरोना महामारी के चलते जरूरत मन्दो तक भोजन , भोजन सामग्री तथा उनके खाते में धनराशि पहुंचाई गई ।स्थानीय भाजपा नेताओ के सफल प्रयासो के चलते रतलाम मेडिकल कॉलेज में कोरोना टेस्टिंग की सुविधा प्रारम्भ हो सकी माननीय मुख्यमंत्री शिवराज जी के प्रति रतलाम इसके लिए आभारी है ।

प्रेस बयान में कहा गया कि हाल ही में रतलाम ग्रामीण विधानसभा के अंतर्गत आने वाले ग्राम सालाखेड़ी से ग्राम भाट पचलाना को जोड़ने वाले मार्ग के निर्माण के लिए केंद्रीय पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री माननीय नरेन्द्र सिंह तोमर जी ने 55 करोड़ की राशि मंजूर की है । इस मार्ग के निर्माण के लिए हम सब लगातार प्रयासरत थे ।

माननीय मुख्यमंत्री शिवराज जी ने नगरीय निकायों और पंचायतों में नियमो के विपरीत कमलनाथ सरकार द्वारा किये परिसीमन को भी रद्द किया । लॉकडाउन के चलते पेयजल की राशि पर स्थानीय निकायों द्वारा ली जा रही पेनल्टी को भी मुख्यमंत्री जी ने हमारी मांग को देखते हुए माफ किया है ।