जावरा ब्यूटी पार्लर में हुई नृशंस हत्याकांड का पुलिस कप्तान गौरव तिवारी द्वारा खुलासा…

0

News By – नीरज बरमेचा & विवेक चौधरी

रतलाम, 06 जुलाई 2020। जिले के पुलिस कप्तान गौरव तिवारी ने एक प्रेस वार्ता के माध्यम से जावरा में हुए नृशंस हत्याकाण्ड का खुलासा किया है। रविवार को जावरा में एक ब्यूटी पार्लर में मेकअप करवाने गई शाजापुर निवासी दुल्हन की रतलाम के युवक द्वारा निर्ममता पूर्वक हत्या किए जाने का मामला प्रकाश में आया था। पुलिस ने घटना को अत्यंत गंभीरता से लेते हुए चार घण्टे में ही आरोपियों का पता लगा लिया था। हत्या में शामिल सहआरोपी को घटना के 6 घण्टों के भीतर पकड लिया गया था, वहीं मुख्य आरोपी को भी बारह घण्टों में गिरफ्तार कर लिया गया। इस सनसनीखेज हत्याकाण्ड को तत्परता से सुलझाने के लिए एसपी गौरव तिवारी ने थाना प्रभारी वीडी जोशी सहित पूरी टीम को बीस हजार रु.नगद पुरस्कार देने की घोषणा की है।

पुलिस अधीक्षक कार्यालय में आयोजित प्रेसवार्ता में एसपी गौरव तिवारी ने इस नृशंस हत्याकाण्ड की विस्तार से जानकारी दी। प्रेसवार्ता में एएसपी इन्द्रजीत बाकरवाल, जावरा नवागत सीएसपी पीएस राणावत और जावरा थाना प्रभारी वीडी जोशी भी मौजूद थे। गौरव तिवारी ने बताया कि शाजापुर निवासी युवती सोनू यादव का विवाह रविवार को नागदा के युवक से जावरा में होने वाला था। विवाह के लिए मृतका सोनू यादव अपने परिवार के साथ रविवार सुबह ही जावरा पंहुची थी और अपनी छोटी बहन रुचि यादव के साथ मेकअप कराने के लिए अंटिया चौराहे पर स्थित वेनिला ब्यूटी पार्लर पर पंहुची थी। ब्यूटी पार्लर पर मेकअप कराने के दौरान एक युवक वहांं पंहुचा और उसने एक बडे चाकू से सोनू का गला रेत दिया और वहां से भाग गया। घायल सोनू की अस्पताल ले जाने के दौरान मौत हो गई थी।

घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस हरकत में आई। घटना की प्रत्यक्षदर्शी मृतका की बहन रुचि ने बताया कि हत्या से पहले मृतका के मोबाइल पर एक फोन आया था और फ़ोन करने वाले ने अपना नाम राहूल बताया था। घटनास्थल के सीसीटीवी कैमरों की मदद से पुलिस को पता चला कि वारदात करने वाले दो व्यक्ति मोटर साइकिल से वहां पंहुचे थे। मोटर साइकिल का नम्बर भी पुलिस को पता लग गया था। इसी आधार पर रतलाम के सीसीटीवी फुटेज से पता चला कि हत्या में शामिल दोनो व्यक्ति सुबह 6.30 बजे रतलाम से मोटर साइकिल से निकले थे। रतलाम के पुलिस आरक्षक अभिषेक पाठक ने उक्त दोनों व्यक्तियों की पहचान पवन पांचाल और राम यादव के रुप में की थी। आरोपियों की सर्चिंग करते हुए पुलिस ने बंजली हवाईपट्टी के समीप एक संदिग्ध व्यक्ति को पकडा। पूछताछ में उसने अपना नाम पवन पिता ईश्वरलाल पांचाल उम्र 23 तथा निवासी जाटों का वास, रतलाम बताया। पवन से जब सख्ती से पूछताछ की गई तो उसने हत्या की पूरी कहानी बताई।

एसपी गौरव तिवारी के मुताबिक हत्यारे राम यादव की शाजापुर निवासी सोनू यादव से सोशल मीडीया पर पहचान हुई थी और जल्दी ही यह पहचान प्रेम सम्बन्ध में बदल गई। उनका प्रेम सम्बन्ध तीन सालों तक चला। इसी बीच सोनू यादव की शादी तय हो गई। जैसे ही यह बात राम यादव को पता चली उसने सोनू यादव को शादी करने से मना किया, लेकिन जब सोनू यादव ने उसकी बात मानने से इंकार कर दिया तो उसने सोनू की हत्या की योजना बना डाली। इसके लिए उसने तीन दिन पहले ही ब्रेड काटने वाला बडा चाकू खरीदा था। इसके बाद उसने रविवार को जावरा पंहुच कर सोनू की हत्या कर दी।

हत्या के मुख्य आरोपी राम यादव की तलाश के दौरान पुलिस को सूचना मिली कि वह सांवरिया जी (राजस्थान) की तरफ गया है। पुलिस की एक टीम को फौरन सांवरिया जी रवाना की गया। इस टीम ने मुख्य आरोपी राम पिता राजेन्द्र यादव 27 निवासी जाटों का वास रतलाम को सांवरिया जी मन्दिर के आसपास घूमते हुए पकडा। दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया जा रहा है।


Join us On WhatsApp
https://chat.whatsapp.com/C1DBVopkTnj6xzEB2OK7KO
समाचारो के अपडेट के लिए ग्रुप को ज्वाइन करे|


Join us On Telegram
https://t.me/newsindia365
समाचारो के अपडेट के लिए ग्रुप को ज्वाइन करे|