कलेक्टर ने वीसी लेकर सैंपलिंग दलों को गाइड लाइन के अनुसार सैंपल लेने के लिए दिए निर्देश

0

News by- नीरज बरमेचा 

रतलाम 23 जुलाई 2020/ कलेक्टर रुचिका चौहान ने गुरुवार की सुबह वीसी लेकर जिले के सैंपलिंग दलों को दिशा-निर्देश दिए। कलेक्टर द्वारा शासन की गाइड लाइन के अनुसार सैंपल लेने के लिए दलों को मार्गदर्शन दिया गया। इस दौरान कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में एसडीएम ग्रामीण प्रवीण फुलपगारे, एसडीएम शहर शिराली जैन, डिप्टी कलेक्टर मनीषा वास्कले, डॉ. प्रमोद प्रजापति, डॉक्टर गौरव बोरीवाल उपस्थित थे। साथ ही जिले के अन्य एसडीएम, बीएमओ एवं सेंपलिंग दल वीसी से जुड़े थे।

कलेक्टर ने निर्देश दिए कि यदि गाइड लाइन के अनुसार सैंपल लेने में त्रुटि की गई तो सख्त कार्रवाई की जाएगी। इस दौरान कलेक्टर द्वारा लक्षण रहित व्यक्तियों के सैंपल लेने, हाई रिस्क, लो रिस्क व्यक्तियों की सैंपलिंग करने, विभिन्न दशाओं में आइसोलेट अथवा क्वॉरेंटाइन किए जाने संबंधी  विस्तृत मार्गदर्शन दिया गया। कलेक्टर ने कंटेंटमेंट क्षेत्र में लाक्षणिक अथवा गैर लाक्षणिक व्यक्तियों की जांच, अस्पताल में दाखिल करवाने, सैंपल लेने की भी विस्तृत जानकारी सैंपलिंग दलों को दी, रेंडम सेंपलिंग के बारे में भी समझाया।

वीसी में कलेक्टर द्वारा बताया गया कि रैपिड रिस्पांस टीम द्वारा कांटेक्ट ट्रेसिंग करने के पश्चात सैंपल दल की शासन के वर्तमान दिशा-निर्देशों के अनुरूप भूमिका क्या होगी। इसके साथ ही सैंपल दल द्वारा सैंपल लेने के पश्चात एक्सल शीट भरने और सैंपल पैकेजिंग में सावधानी बरतने के भी दिशा-निर्देश दिए गए ताकि सही जांच एवं समय पर उपचार संभव हो सके।