श्री राम मंदिर निर्माण का शिलान्यास भारतीय संस्कृति के उत्थान का परिचायक: विधायक काश्यप

0

News by- नीरज बरमेचा

  • रतलाम में भी भाजपा कार्यकर्ताओं ने मनाया उत्सव 

रतलाम 5 अगस्त 2020। अयोध्या में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा भगवान श्री राम के मंदिर निर्माण का शिलान्यास करते ही पूरे देश में हर्ष और उल्लास छा गया। रतलाम में भाजपा कार्यकर्ताओं ने विधायक चेतन्य काश्यप के नेतृत्व में इस ऐतिहासिक पल को उत्सव के रूप में मनाया। टीवी पर शिलान्यास का सीधा प्रसारण देखते हुए काश्यप के साथ सबने जयश्री राम का नारा लगाया और आतिशबाजी कर एक-दूसरे का मुंह मीठा कराया।

विधायक काश्यप ने इस मौके पर कहा कि भगवान श्री राम के भव्य मंदिर निर्माण के शिलान्यास का यह दिन शुभ दिन है और देश के गौरवशाली इतिहास की गाथा का दिन भी है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में शिलान्यास कार्यक्रम न केवल मंदिर निर्माण का प्रतिकात्मक है, अपितु भारतीय संस्कृति के उत्थान का भी विषय है। दुनिया में भारतीय संस्कृति का जो स्थान है, भगवान श्री राम का मंदिर उसका परिचायक रहेगा। यह मंदिर इस बात का भी प्रतिक है, कि किस तरह जागृत एवं चेतन्य समाज में सर्वसम्मति प्राप्त कर अपने संघर्ष को परिणाम तक पहुॅचाया। काश्यप ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी पूर्व उपप्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी, संघ प्रमुख डाॅ. मोहन भागवतजी, विहिप के पूर्व अंतर्राष्ट्रीय अध्यक्ष स्व. अशोक सिंहल सहित असंख्य कारसेवकों, साधु-संतों एवं आचार्यों का इन गौरवशाली पलों को लाने में अहम योगदान रहा है। शिलान्यास का कार्यक्रम जिस संयम के साथ सम्पन्न हुआ है, वह भारतीय संस्कृति एवं हिन्दू समाज की सहिष्णुता का परिचायक है। दुनिया में इसे गौरवपूर्ण स्थान मिलेगा।

भाजपा कार्यकर्ताओं ने आरंभ में काश्यप के साथ टीवी पर अयोध्या से शिलान्यास का सीधा प्रसारण देखा और जैसे ही प्रधानमंत्री मोदी ने मंदिर निर्माण की आधारशीला रखी, पूरा माहौल श्रीराम मय हो गया। कार्यकर्ताओं के साथ विधायक काश्यप ने भी जय श्री राम का नारा लगाया और आतिशबाजी में सहभागिता की। बाद में सब ने एक-दूसरे का मुंह मीठाकर बधाईयां दी। काश्यप इसके बाद कालिका माता परिसर स्थित भगवान श्रीराम के मंदिर पहुॅचे और दर्शन-वंदन किया। उन्होंने माॅ कालिका के भी दर्शन का लाभ लिया।

इस दौरान भाजपा जिलाध्यक्ष राजेन्द्रसिंह लुनेरा, महामंत्री मनोहर पोरवाल, मण्डल अध्यक्ष जयवंत कोठारी, मयुर पुरोहित, पूर्व मण्डल अध्यक्ष संतोष पोरवाल सहित अशोक पोरवाल, निर्मल कटारिया, रजनीश गोयल, आदि मौजूद रहे।