14 से 16 अगस्त तक होगा ध्यानोत्सव का आयोजन…

0

News by- नीरज बरमेचा 

रतलाम,12 अगस्त।हार्टफुलनेस संस्थान द्वारा दिनांक 14, 15 एवं 16 अगस्त को प्रातः 8:00 से 9:00 बजे ध्यानोत्सव का आयोजन किया जा रहा है ।यह कार्यक्रम पूर्णतः निशुल्क है और 15 वर्ष से अधिक उम्र के कोई भी भाई बहन इस में भाग ले सकते हैं।

उक्त जानकारी देते हुए हार्टफूलनेस रतलाम के केंद्र प्रभारी नीलेश शुक्ला ने बताया की वर्तमान परिस्थितियों में आंतरिक स्वतंत्रता और शांति की आवश्यकता हर व्यक्ति महसूस कर रहा है। कोविड-19 के इस दौर में अनिश्चितता बेचैनी और डर का माहौल हर व्यक्ति के भीतर घर कर रहा है। ध्यान द्वारा इन सभी चीजों से स्वतंत्रता पाई जा सकती है । उक्त कार्यक्रम वर्चुअल होने के कारण ऑनलाइन होगा तथा फेसबुक और यूट्यूब चैनल पर प्रसारण होगा। प्रदेश स्तर पर उक्त कार्यक्रम में लगभग 25000 लोग पंजीकृत हो चुके हैं और यह पंजीकरण सतत बढ़ते जा रहे हैं।

बढ़ा सकते है इम्यूनिटी

हार्टफुलनेस संस्था द्वारा आयोजित इस ध्यानोत्सव में भाग लेकर आप अपनी आंतरिक शक्ति और  मानसिक संतुलन द्वारा इम्यूनिटी को बढ़ा सकते है

-दिनेश सियाल,उपाध्यक्ष

 इप्का लेबोरेटरी, रतलाम

बीमारी से लड़ने में सहायता मिलेगी

हमारी मानसिक शांति और कोरोना की बीमारी का सीधा संबंध हमारे इम्यून सिस्टम से है अगर हम मानसिक सेहत और आध्यात्मिक सेहत दोनों अच्छी रखें तो इस बीमारी से लड़ने में सहायता मिलेगी। 

-डॉ संजय दीक्षित

डीन, मेडिकल कॉलेज रतलाम