COVID19RATLAM – अगस्त माह में कोरोना का सर्वाधिक मारक संक्रमण, जिले में 17 वीं मौत हुई दर्ज….

0

News By – विवेक चौधरी  

www.newsindia365.com रतलाम, 18 अगस्त 2020। रतलाम जिले में कोरोना वायरस का अभी तक का सबसे घातक संक्रमण अगस्त माह में हुआ है। संक्रमण के साथ साथ इस जानलेवा वायरस की मारक क्षमता का भी सामना अगस्त माह में ही हुआ है। 31 जुलाई 2020 तक जिले में कोरोना पॉजिटिव के कुल 399 मामले थे तथा 9 मरीजों की मृत्यु हुई थी। अगस्त माह के पहले18 दिन में 272 नए मामले दर्ज किए गए है, जबकि कल देर रात इस माह की 8 वी मौत हो चुकी है। शासकीय मेडिकल कॉलेज रतलाम में 60 वर्षीय पुरुष कोविड पॉजिटिव की बीती रात्रि मृत्यु हो गई है। जिले के नामली के सदर बाजार निवासी इस पॉजिटिव मरीज को 13 अगस्त को भर्ती किया गया था।

अगस्त माह की शुरआत ही एक कोविड पॉजिटिव की मृत्यु के समाचार से हुई थी। रामबाग रतलाम निवासी 64 वर्षीय कोविड पॉजिटिव पुरुष को 29 जुलाई को GMC भर्ती कराया गया था। जिसकी 1 अगस्त की सुबह मृत्यु हो गई थी। यह जिले में कोरोना से 10 वीं और अगस्त माह की पहली मौत थी। जबकि 15 अगस्त को एक और कोविड पॉजिटिव मरीज की इंदौर में मृत्यु हो गई। ये जिले में कोरोना से 16वीं मौत थी। 68 वर्षीय यह मरीज 3 अगस्त को पॉजिटिव आए थे। 8 अगस्त को इन्हें इंदौर के CHL हॉस्पिटल रेफर किया गया था। शनिवार की शाम को इंदौर में इस मरीज की मौत हो गई थी। अभी तक उनकी मौत की आधिकारिक जानकारी जिला प्रशासन द्वारा जारी नहीं की गई है। अगस्त में अभी तक 8 कोविड पॉजिटिव मरीज अपनी जिंदगी हार चुके है। 31 जुलाई तक हुई कुल मौत से एक कम। अभी तो अगस्त माह के 2 सप्ताह और बचे है। देखना होगा कि इन दोनों सप्ताह में कोरोना संक्रमण के “घातक प्रसार और मारक प्रहार” के क्या नतीजे रहते है?

न्यूज़ इंडिया 365 की अपील

कोरोना वायरस का संक्रमण तेज़ी से फैल रहा है। अगस्त माह के पहले ढाई सप्ताह में ही अभी तक के सबसे तेज़ संक्रमण, सर्वाधिक एक्टिव केस तथा सर्वाधिक मृत्यु के मामले दर्ज हुए है। संक्रमण का प्रसार और प्रहार दोनों घातक प्रतीत हो रहे है। ऐसे में न्यूज़ इंडिया 365 की सभी पाठकों से अपील है कि वे जिम्मेदार बनें और जागरूक रहें। भीड़ भरी जगहों से दूर रहें। मास्क लगाए और सेनेटाइजर/साबुन से हाथ साफ करते रहें। अनावश्यक रूप से बाहर ना निकलें। शरीर की इम्युनिटी को बनाएं रखने के लिए आयुष विभाग द्वारा सुझाये गए आयुर्वेदिक काढ़े, उपचार का प्रयोग करें।


Join us On WhatsApp
https://chat.whatsapp.com/EzXsiZjYxJxBLBz4cca8Rq
समाचारो के अपडेट के लिए ग्रुप को ज्वाइन करे|