साढ़े 3 करोड़ से 9 गोशाला की स्वीकृति, जावरा विधायक की अनुशंसा से मिली सौगात

0
File Photo

News By – नीरज बरमेचा

www.newsindia365.com  रतलाम 20 अगस्त 2020/ प्रदेश शासन द्वारा गो संवर्धन हेतु विभिन्न प्रयास किये जा रहे है।इन्ही प्रयासों में जावरा विधायक डॉ. राजेन्द्र पांडेय की अनुशंसा पर जावरा विधानसभा क्षेत्र में तीन करोड़ 40 लाख रु की लागत से 9 स्थानों पर गोशालाओं की स्वीकृति मिली है जिससे ग्रामीणो में हर्ष का वातावरण है।

उल्लेखनीय है कि क्षेत्र में आवारा व अन्य रूप से लावारिस विचरण कर रही गोवंश को संवर्धन कर उनके देखभाल हेतु विधायक डॉ. पांडेय कई समय से प्रयासरत थे। इन्ही प्रयासों के चलते शासन व जिला पंचायत के समन्वित रूप से गोशालाओं के निर्माण की योजना बनाई गई। विधायक डॉ. पांडेय द्वारा क्षेत्र के लिए प्रमुख स्थानों को चिन्हित कर अनुशंसा की गई।जिसकी स्वीकृति जारी की गई है। लगभग 100 गोवंशों के रख रखाव व देखभाल के लिए निर्मित होने वाली प्रत्येक गोशाला में दुधारू गायो के दूध का उत्पादन भी किया जाएगा। इसके अलावा बीमार गोवंशों को भी सुचारू देखभाल का लक्ष्य रखा गया है।

जावरा विधानसभा क्षेत्र में विधायक डॉ. पांडेय की अनुशंसा से स्वीकृत गोशाला में जावरा विकासखंड में पिपल्याजोधा, असावती, गोंदीधर्मसी, कलालिया, मुंडलाराम व मांडवी, पिपलौदा विकासखंड में रणायरा व रियावन में स्वीकृति मिली है। बीते समय मे पिपलौदा विकासखंड में तालिदाना गोशाला की स्वीकृति मिली थी। जावरा विधानसभा क्षेत्र में मिली इन सौगात से ग्रामीणों में हर्ष है। भाजपा मंडल अध्यक्ष मुकेश बग्गड़,बद्रीलाल शर्मा,महामंत्री राजेन्द्रसिंह असावती, राजेन्द्रसिंह गुडरखेडा, अशोक गुजराती, जनपद अध्यक्ष रामविलास धाकड़, श्रीमती सन्तोष सुरेश धाकड़, लोकेंद्र सिंह, जिला पंचायत सदस्य बालाराम पाटीदार, अमित पाठक सहित विभिन्न पदाधिकारियों ने विधायक डॉ. पांडेय के प्रति आभार व्यक्त किया।


Join us On WhatsApp
https://chat.whatsapp.com/EzXsiZjYxJxBLBz4cca8Rq
समाचारो के अपडेट के लिए ग्रुप को ज्वाइन करे|