दूरसंचार टावर स्थापना के लिए प्राप्त आवेदनों की समीक्षा कलेक्टर द्वारा की गई

0

News by- नीरज बरमेचा 

रतलाम 29 सितम्बर 2020/ रतलाम शहर में दूरसंचार टावर स्थापना के लिए प्राप्त आवेदनों की समीक्षा कलेक्टर गोपालचंद्र डाड द्वारा एक बैठक में की गई। बैठक में अपर कलेक्टर जमुना भिड़े, सीईओ जिला पंचायत संदीप केरकेट्टा, जिला प्रबंधक बीएसएनएल आर.के. सोलंकी, निगमायुक्त सोमनाथ झारिया, कार्यपालन यंत्री पीडब्ल्यूडी दीपेश गुप्ता, अधीक्षण यंत्री विद्युत वितरण कंपनी एल.के. सोनेजी, जिला ई-गवर्नेंस मैनेजर नरेंद्रसिंह सोलंकी आदि उपस्थित थे।

बैठक में जानकारी दी गई कि रतलाम शहर में टावर स्थापना के लिए 7 आवेदन प्राप्त हुए हैं, 6 आवेदन निजी भूमि पर टावर स्थापना के लिए हैं 1 आवेदन शासकीय भूमि पर टावर लगाने के लिए आया है। कलेक्टर ने निर्देश दिए कि सभी आवेदनों शासन के दिशा-निर्देश अनुसार कार्रवाई की जाएगी। संबंधित कंपनियों के प्रतिनिधियों को बुलाया जाकर उन से चर्चा होगी। इसके साथ ही संबंधित विभाग के कार्यालय प्रमुख अपने विभाग से संबंधित नियमों का अध्ययन कर अपना अभिमत देंगे। इसके बाद टावर स्थापना की अनुमति विधिवत रूप से दी जा सकेगी। आगामी सप्ताह में पुनः बैठक आयोजित कर अनुमति के लिए निर्णय लिया जाएगा।

बैठक में बीएसएनएल जिला प्रबंधक ने कहा कि शहर में सीवरेज कार्य के तहत की जाने वाली खुदाई के कारण बीएसएनएल की केबल को नुकसान होता है, इस संबंध में निगम आयुक्त झारिया ने कहा कि अब से किसी भी क्षेत्र में सीवरेज कार्य प्रारंभ होने के 12 घंटे पूर्व बीएसएनएल को सूचित कर दिया जाएगा ताकि नुकसान नहीं हो। बैठक में लोक निर्माण विभाग के कार्यपालन यंत्री द्वारा अवगत कराया गया कि अलग-अलग टुकड़ों में शहर की 9 किलोमीटर लंबाई की सड़कें नगर निगम को हस्तांतरित की जाना है। कलेक्टर ने निर्देश दिए कि लोक निर्माण विभाग हस्तांतरण के पहले सड़कों को अच्छी कंडीशन में लाए, उसके बाद हस्तांतरित करें। इसके साथ ही कलेक्टर ने निर्देश दिए कि शहर में सीवरेज खुदाई के बाद रीस्टोरेशन कार्य का निरीक्षण नगर निगम द्वारा लोक निर्माण विभाग तथा पीएमजीएसवाई के कार्यपालन यंत्रियों के साथ किया जाए ताकि री-स्टोरेशन की गई सड़क बेहतर स्थिति में निर्मित की जा सके।