मुख्यमंत्री चौहान ने लिये शासकीय कर्मचारी हितैषी निर्णय

0

News by- नीरज बरमेचा 

• शासकीय सेवकों को दीपावली पूर्व मिलेंगे 775 करोड़

• त्योहार अग्रिम सहित एरियर्स का भुगतान

मुख्यमंत्री Shivraj Singh Chouhan​ द्वारा प्रदेश के शासकीय अधिकारियों-कर्मचारियों के हित में दीपावली पर्व के पूर्व एरियर्स और त्योहार अग्रिम उपलब्ध कराने का निर्णय लिया है। शासन द्वारा सातवें वेतन की तीसरी किस्त का 25 प्रतिशत और चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारियों को 10 हजार रुपये त्योहार अग्रिम देने के आदेश जारी कर दिये गये हैं। विभिन्न विभागों के अधिकारियों-कर्मचारियों को यह राशि दीपावली के पहले मिल जायेगी।

मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि उनकी सरकार कर्मचारी हितैषी सरकार है, हर स्थिति में प्रदेश सरकार शासकीय कर्मियों के साथ है। कोविड-19 संक्रमित शासकीय सेवकों एवं उनके आश्रित परिवार के सदस्यों की चिकित्सा पर हुए व्यय संबंधी भुगतान की भी व्यवस्था की गई है।

मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि प्रदेश के सर्वांगीण विकास में शासकीय अधिकारी-कर्मचारियों की भी महती भूमिका रही है। उन्होंने शासकीय सेवकों की वेतनवृद्धि के संबंध में भी शीघ्र निर्णय लिये जाने की बात कही। मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि त्योहार अग्रिम और सातवें वेतन आयोग की तीसरी किस्त का 25 प्रतिशत भुगतान करने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को जारी करने के दिये गये है, जिससे शासन-प्रशासन के अभिन्न अंग शासकीय सेवकों को दीपावली के पूर्व यह राशि मिल सके।