रेलवे सुरक्षाकर्मी की सतर्कता से दाहोद स्टेशन पर एक यात्री को एक दुर्घटना से बचाया गया। जानिए क्या है मामला….

0

News By – विवेक चौधरी

रतलाम। पश्चिम रेलवे रतलाम मंडल के दाहोद स्‍टेशन पर कार्यरत रेलवे सुरक्षा बल के जवान बाबू भाई की सतर्कता के कारण संभावित दुर्घटना से एक यात्री की जान बचाई जा सकी।

इसकी जानकारी देते हुए मंडल रेल प्रवक्‍ता ने बतया कि रेलवे सुरक्षा बल के जवान हमेशा अपनी ड्यूटी पर सतर्क रहते हैं जिसके कारण उनके द्वारा कई संभावित दुर्घटनाओं को रोका जा सका है।

बाबू भाई, कांस्टेबल रेलवे सुरक्षा बल दाहोद, 10 नवम्‍बर को प्‍लेटफार्म क्रमांक 3 पर गाड़ी संख्‍या 02925 बान्‍द्रा टर्मिनस अमृतसर स्‍पेशल एक्‍सप्रेस के सील चेकिंग हेतु तैनात थे। दाहोद स्‍टेशन से गाड़ी संख्‍या 02925 के आरंभ होने के बाद एक यात्री जो लगभग 50 वर्ष का था, दाहोद से रतलाम की यात्रा करने के लिए डी-2 कोच में चढ़ने का प्रयास करने लगा लेकिन गाड़ी चलने के कारण उसका पैर फिसल गया और गाड़ी और प्‍लेटफार्म के बीच आ गया।

कांस्‍टेबल बाबू भाई ने इस घटना को देखते ही दौड़कर यात्री को पकड़ा और उसे बाहर निकाला इसी दौरान उक्‍त गाड़ी के ऑन ड्यूटी गार्ड द्वारा गाड़ी का प्रेशर ड्रॉप कर गाड़ी को रोका गया। ऑन ड्यूटी कॉंस्‍टेबल बाबू भाई की सतर्कता के कारण समय रहते यात्री को पकड़ा गया जिसके कारण यात्री को किसी प्रकार की चोट नहीं आई और एक संभावित दुर्घटना को रोका गया। यात्री को पुन: ट्रेन में बैठाकर समझाया गया कि चलती गाड़ी में चढ़ने का प्रयास न करें यह जानलेवा हो सकता है।