विधायक काश्यप ने नगरीय प्रशासन एवं आवास मंत्री भूपेन्द्रसिंह से की भेंट, जानिए क्यों…

0
News By – नीरज बरमेचा

  • विधायक काश्यप ने मंत्री सिंह को दिया हितग्राहियों के गृह प्रवेश कार्यक्रम में आने का आमंत्रण
  • अवैध कॉलोनी के नियमितीकरण के लिए नियम जल्द लागु करने का आश्वासन

रतलाम 8 दिसम्बर 2020। विधायक चेतन्य काश्यप ने भोपाल प्रवास के दौरान नगरीय प्रशासन एवं आवास मंत्री भूपेन्द्रसिंह से भेंट की। उन्हें प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत नगर के 100 परिवारोें को दिए जाने वाले आवास के गृहप्रवेश कार्यक्रम में आतिथ्य प्रदान करने हेतु आमंत्रण दिया। इस दौरान काश्यप ने जनहित के अन्य मुददों पर चर्चा की।

विधायक काश्यप ने नगरीय प्रशासन मंत्री सिंह से रतलाम नगर निगम को चार सालों की बकाया स्टाम्प डयूटी की राशि आवंटित कराने का आग्रह किया। उन्होंने बताया कि नगर निगम को स्टाम्प ड्यूटी के रूप में प्राप्त होने वाली राशि वर्ष 2016-17 से वर्ष 2019-20 तक नहीं मिली है। इस मद की 3722.17 लाख की राशि पंजीयक कार्यालय से नगर निगम रतलाम को शीघ्र उपलब्ध करवाई जाए। शहर में सीवरेज लाईन एवं पेयजल पाईप लाईन के लिए खुदाई होने से सड़के काफी क्षतिग्रस्त हो चुकी है। राशि मिलने पर सड़कों के निर्माण के साथ-साथ नगर के अन्य अद्योसंरचना कार्य कराए जा सकेंगे।

काश्यप ने मंत्री सिंह से अवैध कॉलोनियों के नियमितीकरण की चर्चा करते हुए बताया कि विधानसभा सत्र के दौरान उन्होंने इस संबंध में प्रश्न उठाया था। शासन द्वारा इस पर जल्द नियम बनाकर कार्यवाही करने की जानकारी दी गई थी। काश्यप ने मंत्री सिंह से आग्रह किया कि अवैध कॉलोनियों के नियमितीकरण के लिए शीघ्र नियम बनाए जाए, जिससे वहां निवासरत परिवारों को मूलभूत सुविधाएं प्राप्त हो सके। मंत्री सिंह ने इस पर आश्वस्त किया कि अवैध कॉलोनियों के नियमितीकरण हेतु नियम बना लिए गए हैं। विधानसभा के अगले सत्र से पूर्व उन्हें लागू कर नियमितीकरण की प्रक्रिया आरंभ की जाएगी।