नशामुक्त भारत अभियान जिला रतलाम अंतर्गत ऑनलाइन चित्रकला, निबंध, शार्ट वीडियो प्रतियोगिताओं का आयोजन

0

News by- नीरज बरमेचा 

रतलाम 05 जनवरी 2021/ नशीले पदार्थों के सेवन से होने वाला नुकसान हमारी कल्पना से कहीं अधिक घातक और जानलेवा होता है। आज भारत जैसे देश में युवाओं के बीच तेजी से बढ़ते नशीले पदार्थों का सेवन आम समस्याओं में से एक है। नशीले पदार्थो के सेवन से होने वाले हानिकारक प्रभावों के बारे में जागरूकता हेतु “नशामुक्त जिला रतलाम से नशामुक्त भारत” अभियान के अंतर्गत निबंध लेखन, चित्रकला और शार्ट वीडियो  प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है।

सामाजिक न्याय एवं नि:शक्त जनकल्याण विभाग एवं जिला प्रशासन द्वारा प्रत्येक प्रतियोगिता क्रमशः चयनित विजेताओं को प्रथम पुरस्कार स्वरूप 5,000 रूपए, द्वितीय पुरस्कार 3,000 रूपए एवं तृतीय पुरस्कार 1,000 रूपए प्रदान किये जावेंगे। प्रविष्टियाँ भेजने की अंतिम तिथि 21 जनवरी, 2021 हैं, प्रतियोगिताओ के नियम एवं शर्तें mp.mygov.in पर देखी जा सकती है।

ऑनलाइन स्वयंसेवको का पंजीयन कर नशामुक्त भारत अभियान से जुड़ सकते हैं। नशामुक्ति भारत अभियान जिला रतलाम अंतर्गत स्वेच्छिक स्वयंसेवकों का पंजीयन भी किया जा रहा है जिसमें रतलाम जिले के निवासी जो कि ‘नशामुक्त भारत अभियान’ में व्यक्तिगत/संस्थागत रूप से जुड़ने के इच्छुक हों वे प्रतिभागी ऑनलाइन पंजीयन कर इस अभियान से स्वयंसेवक के रूप में जुड़ सकते हैं। ऑनलाइन पंजीयन की लिंक – mp.mygov.in पर उपलब्ध हैं।