श्रीराम जन्मभूमि मंदिर निर्माण निधि समर्पण अभियान

0

News by- नीरज बरमेचा 

  • रतलाम के प्रमुख दानदाताओं द्वारा 51 लाख व 11 लाख समर्पण करने का लिया संकल्प

रतलाम 6 जनवरी 2021। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ द्वारा संचालित श्रीराम जन्मभूमि मंदिर निर्माण निधि समर्पण अभियान जारी है। इसके तहत रतलाम में अधिक से अधिक निधि समर्पण के लिए आरएसएस के मालवा प्रांत के कार्यवाह शंभूगिरीजी की उपस्थिति में विधायक चेतन्य काश्यप के निवास पर प्रमुख दानदाताओं से चर्चा की गई। इन दानदाताओं में से कुछ ने 51 लाख व कुछ ने 11 लाख रूपए अभियान में समर्पित करने का संकल्प लिया।  

अयोध्या में भगवान श्रीराम के भव्य मंदिर निर्माण को लेकर संघ द्वारा देशव्यापी निधि समर्पण अभियान चलाया जा रहा है। इसमें 14 जनवरी पश्चात घर-घर जाकर दानदाताओं से सम्पर्क कर निधि संग्रहित की जाएगी। इस दौरान दानदाताओं से 10 रूपए, 100 रूपए व 1000 रूपए प्राप्त कर उन्हें कूपन प्रदान किए जाएंगे।

इस अभियान में प्रमुख दानदाताओं को 11 लाख से अधिक राशि देने पर श्रीराम जन्मभूमि की कॉपी टेबल बुक और 50 लाख से अधिक राशि देने वाले दानदाता को श्रीराम मंदिर का मॉडल समारोहपूर्वक भेंट किया जाएगा। इसके लिए बुधवार को प्रमुख दानदाताओं से मुलाकात की गई।

मुलाकात के दौरान रतलाम में निधि संग्रह अभियान के लिए शहर के सभी दानदाताओं से अधिक से अधिक राशि समर्पित करने का आह्वान किया गया है। इस दौरान संघ के विभाग कार्यवाह आशुतोष शर्मा, विभाग व्यवस्था प्रमुख विरेन्द्र वाफगांवकर एवं विभाग बोद्धिक प्रमुख विरेन्द्र पाटीदार उपस्थित रहे।