रतलाम प्रेस क्लब एवं प्रशासन के खिलाड़ियों ने मैत्री मैच में दिखाया अपना दमखम…

0

रतलाम, रविवार 31 जनवरी। हार कर जीतने वालों को ही बाजीगर कहते हैं…. फिल्म के इस मशहूर संवाद को प्रशासन-पुलिस की संयुक्त टीम और टीम रतलाम प्रेस क्लब के बीच हुए क्रिकेट मुकाबले में पत्रकारों ने चरितार्थ कर दिया। दोनों टीमों के बीच पुलिस लाईन मैदान पर 20-20 ओवर का मैत्री मैच खेला गया जिसमें प्रशासनिक अधिकारियों, जवानों और पत्रकारों ने पूरे जोश, उत्साह और खेल भावना से दर्शकों को आनंद में सराबोर कर दिया। मैच का शुभारंभ खुशनुमा माहौल और पुलिस जवानों और खेल प्रेमियों की भीड़ के बीच कलेक्टर गोपालचंद डाड ने बल्लेबाजी करके किया। इसके पहले कलेक्टर, एसपी गौरव तिवारी, प्रेस क्लब अध्यक्ष राजेश जैन और सचिव मुकेशपुरी गोस्वामी ने सभी खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त किया। कलेक्टर डाड ने सिक्का उछाला और टॉस करवाया। टॉस जीतकर प्रशासन-पुलिस टीम ने पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। फैसला उनके पक्ष में भी साबित हुआ और मैच टीआरपीसी ने अंतिम पलों में खो दिया। पत्रकार विवेक चौधरी और जितेंद्र सिंह सोलंकी ने मैच में अपायरिंग की। मैच के पश्चात हुई सौहार्द्र चर्चा में जिलाधिकारी गोपालचंद्र डाड एवं पुलिस अधीक्षक ने कहा कि इस प्रकार की स्वस्थ स्पर्धाएं नियमित रूप से होनी चाहिए। इससे स्वास्थ्य तो अच्छा रहता ही है, साथ में खिलाड़ियों के बीच आपसी परिचय एवं तालमेल भी स्थापित होता है।

एसपी का कैच लपककर टीआरपीसी ने लिया पहला विकेट

एसपी ने बल्ला उठाकर शाद की गेंद को बाउंड्री के पार पहुंचाने की कोशिश की, लेकिन गेंद को फील्डर हिमांशु जोशी ने शानदार फील्डिंग का प्रदर्शन करते हुए लपक लिया। एसपी मैच के चौथे ओवर में 11 रनों के स्कोर पर आउट हो गए। जिला प्रशासन की टीम के मैन स्ट्राइकर माने जा रहे सीईओ संदीप केरकेट्टा 1 रन पर ही गेंदबाज हिम्मत की गेंद पर क्लीनबोल्ड हो गए। एएसपी सुनील पाटीदार ने शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन करते हुए 38 रन बनाए, वहीं सीएसपी हेमंत चौहान ने भी धुआंधार पारी खेलते हुए 19 रनों का योगदान दिया। प्रशासन-पुलिस की टीम की ओर से सर्वाधिक रन 48 पुलिस जवान आकाश ने बनाए। टीम ने 20 ओवर में 8 विकेट खोकर टीम रतलाम प्रेस क्लब के सामने 190 रनों का लक्ष्य जीत के लिए रखा।


शानदार बल्लेबाजी से दर्शकों को किया रोमांचित

टीम रतलाम प्रेस क्लब ने मैदान पर अपने चौकों-छक्कों, 2-3 रनों का सा­ोदारी के साथ दर्शकों को हर गेंद पर उछलने को मजबूर कर दिया। बल्लेबाजों ने बेहतरीन खेल का प्रदर्शन करते हुए रोमांचक मैच को अंतिम क्षणों तक आनंद से परिपूर्ण बनाए रखा। टीम की ओर से जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए पूरे मैच में दोनों टीमों में सर्वाधिक रन प्रदीप नागौरा ने बनाए। 53 रन बनाने के बाद उनका विकट गिरा, लेकिन इसके बाद आए बल्लेबाजों ने भी गेंदबाजों को धोया। टीआरपीसी की ओर से केशव ने 31 रन, हिम्मत यादव ने 11 रन बनाए।

कमेंट्री और माहौल से मैदान बना रहा खुशनुमा

मैच में खिलाड़ियों के साथ ही कमेंट्री भी उत्साह का कारण बनी रही। कलेक्टर गोपालचंद डाड खुद भी मैदान के बाहर बैठकर पूरे समय खिलाड़ियों में जोश बढाते रहे। जबकि एसपी गौरव तिवारी, वरिष्ठ पत्रकार नरेंद्र जोशी, नीरज शुक्ला की मजाकिया कमेंट्री ने लोगों को हंसा-हंसाकर आनंदित कर दिया। मैच के दौरान बाहर से प्रेस क्लब अध्यक्ष राजेश जैन, उपाध्यक्ष अमित निगम, सचिव मुकेश पुरी गोस्वामी, वरिष्ठ पत्रकार रमेश टांक, तुषार कोठारी, रमेश सोनी, नरेंद्र अग्रवाल, हेमंत भट्ट, साजिद खान, जलज शर्मा, केके शर्मा, सौरभ पाठक, सिकंदर पटेल, असीमराज पाण्डेय, अदिति मिश्रा, मुबारिक शेरानी, किशोर सिलावट, नीरज बरमेचा, दिलजीत मान, स्वदेश शर्मा, हेमेंद्र उपाध्याय आदि हौंसला बढाते रहे।

इन्होंने ने दिखाया खेल

टीम रतलाम प्रेस क्लब में कप्तान हिमांशु जोशी, किशोर जोशी, प्रदीप नागौरा, समीर खान, हिम्मत यादव, मोहम्मद शाद, अक्स शर्मा, केशव कुमार, यशवंत राठौर, शाहीद मीर, यश शर्मा ने शानदार प्रदर्शन किया। प्रशासन और पुलिस की ओर से कप्तान एसपी गौरव तिवारी, जिपं सीईओ संदीप केरकेट्टा, एएसपी सुनिल पाटीदार, सीएसपी हेमंच चौहान, निगम उपायुक्त विकास सिंह सोलंकी, पटवारी तेजवीर चौधरी, एएसआई कंवलजीत सिंह, पवनजीत, पुलिस जवान आकाश, शंकर राव शिंदे, मनीष यादव ने जबरदस्त प्रदर्शन किया।