मुख्यमंत्री के रतलाम आगमन की तैयारी में जुटी पार्टी, शहर विधायक ने दौरे को महत्वपूर्ण बताया….

0

News By – नीरज बरमेचा 

  • मुख्यमंत्री के रतलाम आगमन की तैयारी में जुटी पार्टी, शहर विधायक ने दौरे को महत्वपूर्ण बताया….
  • दौरे की तैयारी को लेकर भाजपा कार्यकर्ताओं की बैठक सम्पन्न

रतलाम 1 फरवरी 2021। मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान 4 फरवरी को प्रदेश में फिर भाजपा सरकार बनने के बाद पहली बार रतलाम आ रहे है। उनका यह कार्यक्रम सिर्फ 100 हितग्राहियों को गृहप्रवेश कराने का नहीं है। इस दौरान वे आगामी 5 साल में रतलाम को नगर से महानगर बनाने की क्या योजना है? युवाओं का भविष्य क्या होगा? नगर में उद्योग व्यवसाय और सुविधाओं के क्या अवसर होंगे? इन सभी विषयों पर विचार रखेंगे। भाजपा कार्यकर्ता मुख्यमंत्री चौहान का चौथी बार पद संभालने के बाद प्रथम आगमन पर अधिक से अधिक उत्साह से स्वागत करें। यह बात विधायक चेतन्य काश्यप ने कही।

विधायक जनसम्पर्क कार्यालय में मुख्यमंत्री चौहान के दौरे की तैयारियों को लेकर आयोजित वार्ड स्तर पार्टी कार्यकर्ताओं की बैठक में काश्यप ने 4 फरवरी के कार्यक्रमों पर विस्तार से प्रकाश डाला। उन्होंने बताया कि चौहान दोपहर 12 बजे बाद बंजली हवाई पट्टी पर उतरेंगे। इसके बाद पलसोड़ा में पूर्व प्रधानमंत्री अटलजी की प्रतिमा का अनावरण करेंगे और फिर मेडिकल कॉलेज होते हुए सैलाना रोड से पावर हाऊस रोड, दो बत्ती चौराहा होकर कालिका माता मंदिर जाएंगे। माताजी के दर्शन पश्चात मित्र निवास रोड, फव्वारा चौक होते हुए कलेक्टोरेट कार्यालय पहुँचेंगे और वहां विभिन्न विभागों द्वारा रतलाम के विकास के लिए 5 सालों में होने वाले कार्यों की कार्ययोजना का प्रेजेंटेशन देखेंगे। दोपहर 1.30 बजे के करीब चौहान डोसीगांव पहुॅचेंगे, जहां जनसभा का मुख्य कार्यक्रम होगा। यहां चौहान प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत निर्मित आवासों में 101 परिवारों का गृह प्रवेश कराएंगे। उनके द्वारा इस दौरान किसी सामान्य परिवार में भोजन किए जाने का कार्यक्रम भी रहेगा।

काश्यप ने कहा कि बीते 5-7 सालों में रतलाम विकास के पथ पर तेजी से अग्रसर हुआ है। मुख्यमंत्री चौहान के आगमन पर गृह प्रवेश कार्यक्रम के माध्यम से झुग्गी मुक्त रतलाम की कल्पना को साकार करने की शुरूआत होगी। शहर में 450 परिवारों के लिए अर्फोडेबल हाऊस बने है, जिनमें से 140 परिवारों के लोन स्वीकृत होकर मार्जिन मनी जमा की जा चुकी है। प्रति हितग्राही चेतन्य काश्यप फाउण्डेशन ने मार्जिन मनी के 10 हजार रूपए जमा कराए गए है। एक हितग्राही को 8 लाख का मकान 2 लाख में ही मिलेगा। इसमें भी बैंक से लोन हो रहा है और हितग्राही को मार्जिन मनी के 10 हजार रूपए जमा करने पर आवास सुविधा मिल रही है। काश्यप ने शहर के विकास के लिए 5 साल के रोड मेप में शामिल होने वाले प्रस्तावों पर भी प्रकाश डाला।

बैठक को ग्रामीण विधायक दिलीप मकवाना एवं भाजपा जिलाध्यक्ष राजेन्द्रसिंह लुनेरा ने भी सम्बोधित कर मुख्यमंत्री का ऐतिहासिक स्वागत करने का आह्वान किया। इस अवसर पर प्रदेश भाजपा द्वारा नगरीय निकाय चुनाव संचालन समिति में पूर्व महापौर शैलेन्द्र डागा को सदस्य मनोनीत किए जाने पर हर्ष व्यक्त किया गया। डागा ने निकाय चुनाव के लिए कार्यकर्ताओं से तैयार रहने का आह्वान किया। बैठक का संचालन जिला महामंत्री मनोहर पोरवाल ने किया। प्रदेश कार्य समिति सदस्य बजरंग पुरोहित, पूर्व जिलाध्यक्ष कन्हैयालाल मौर्य, जिला महामंत्री प्रदीप उपाध्याय, पूर्व महापौर शैलेन्द्र डागा, पूर्व निगम अध्यक्ष अशोक पोरवाल, पूर्व नेता पक्ष प्रेम उपाध्याय, मण्डल अध्यक्ष निलेश गांधी, करण धीर्य बड़गोत्या, मयुर पुरोहित, कृष्ण कुमार सोनी व आदित्य डागा, झुग्गी झोपड़ी प्रकोष्ठ की प्रदेश सहसंयोजिका अनिता कटारिया सहित पार्टी पदाधिकारी व कार्यकर्तागण मौजूद रहे।

100 से अधिक स्थानों पर होगा स्वागत
बैठक में मण्डल अध्यक्षगण ने अपने-अपने मण्डलों से मुख्यमंत्री चौहान के दौरे के लिए की गई तैयारियों पर प्रकाश डाला। उन्होंने बताया कि मेडिकल कॉलेज से रतलाम शहर भ्रमण के दौरान मुख्यमंत्री चौहान का चौथी बार पद संभालने के बाद प्रथम आगमन पर 100 से अधिक स्थानों पर स्वागत किया जाएगा। मण्डल अध्यक्षगण ने स्वागत के लिए किए जाने वाले कार्यों की रूपरेखा भी प्रस्तुत की।

मेडिकल कॉलेज की सौगात देने पर काश्यप का अभिनन्दन
कोरोना काल में रतलाम मेडिकल कॉलेज में हर प्रकार की उपचार सुविधा की सौगात मिलने पर भाजपा मण्डल अध्यक्षगण ने विधायक चेतन्य काश्यप का अभिनन्दन किया। जिला महामंत्री पोरवाल ने कहा कि रतलाम के मेडिकल कॉलेज से शहर ही नहीं मंदसौर और नीमच सहित अन्य जिलों के रोगियों को भी उपचार की बेहतर सुविधा मिली है। इससे कोरोना की जंग जीतने में रतलाम सफल रहा है।  

सनातन ध्वज यात्रा को सफल बनाएं
बैठक में विधायक चेतन्य काश्यप ने कार्यकर्ताओं से 4 फरवरी को मुख्यमंत्री चौहान के दौरे को सफल बनाने के साथ-साथ 5 फरवरी को 12 ज्योतिर्लिंग की 12 हजार किलोमीटर पदयात्रा पूर्ण कर रतलाम आ रहे श्री श्री 1008 श्री नर्मदानन्द बापजी के सांनिध्य में निकलने वाली सनातन ध्वज यात्रा को भी सफल बनाने का आह्वान किया। उन्होंने कार्यकर्ताओं से कहा कि दोनों दिन बिना थके रतलाम का गौरव बढ़ाने में जुटे रहे।