मुख्यमंत्री चौहान ने शिवा रेखा वर्मा को नये घर में प्रवेश करवाकर उनके घर किया भोजन

0
  • हितग्राही शिवा रेखा ने कहा कि हमारा सौभाग्य जो कि हमारे घर मुख्यमंत्री ने भोजन किया

रतलाम 4 फरवरी 2021/ मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने रतलाम प्रवास के दौरान विभिन्न कार्यक्रमों के बाद जावरा रोड़ स्थिति डोसीगॉव में प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) के अंतर्गत नवनिर्मित ई.डब्ल्यु.एस. फ्लेट क्रमांक ए. ब्लॉक में स्थिति एफ.-3 मकान में शिवा रेखा वर्मा को गृह प्रवेश कराया। इस दौरान मुख्मयंत्री ने हितग्राही शिवा रेखा वर्मा के द्वारा बनाये गये भोजन को ग्रहण किया। शिवा रेखा वर्मा ने कहां कि हमारा सौभाग्य हैं कि प्रदेश के मुखिया शिवराजसिंह चौहान ने हमारे हाथों से बनाया हुआ भोजन ग्रहण किया हम धन्य हुए। मुख्यमंत्री चौहान ने भोजन करते समय कहां कि भोजन बढिया बनाया हैं। गरीबों के घर भोजन करने का आनंद ही कुछ ओर है। मुख्यमंत्री ने कहां कि मकान बहुत अच्छा बना है। उन्होंने हितग्राही शिवा रेखा वर्मा से कहां कि आनंद से अपने घर में रहे और खुश रहे।

मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने भोजन करने के बाद हितग्राही शिवा रेखा वर्मा एवं उनके बच्चों को फल एवं मिठाईया भेंट की। मुख्यमंत्री को हितग्राही ने अवगत कराया कि मामाजी आप ने बहुत बढिया काम गरीबों के लिये किया हैं नही तो हमारी जिंदगी गंदी बस्ती में ही रहकर ही कटती। आप ने गंदी बस्ती से निकाल कर पक्के मकान उपलब्ध कराये हैं इसलिये आपको कोटी-कोटी धन्यवाद। मुख्यमंत्री चौहान ने हितग्राही के हाथों बने भोजन में चपाती, दाल, चावल, भिण्डी की सब्जी, मावा-पनीर, आलु, छोले, भजिये, गुलाब जामुन, पापड़, सलाद, नमकीन थुली ओर सेव ग्रहण की।

मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान को भोजन कराते वक्त हितग्राही शिवा रेखा वर्मा ने कहां कि गंदी बस्ती से उठ कर अब अच्छे मकान मिल जाने से बच्चों की परवरिश बेहतर ढंग से हो पायेगी। नये मकानों में रहने से एक अलग प्रकार का वातावरण मिलेगा अब गंदी बस्ती से छुटकारा मिल गया हैं।

उल्लेखनीय हैं कि शिवा वर्मा रतलाम में बजरंगगढ होटल की चाय की दुकान पर काम करते हैं। भोजन करने के बाद शिवा वर्मा ने मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान को अवगत कराया कि उनके दो बेटे हैं उनकी शिक्षा के लिये नवनिर्मित मकान से स्कूल दूर पड़ेगा इस संबंध में भी उचित कार्यवाही की जाय ताकि बच्चे शिक्षा ग्रहण कर सकें। मुख्यमंत्री ने इस संबंध में कलेक्टर गोपाल चन्द्र डांड को तत्सबंध में आवश्यक निर्देश दिये। मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान के साथ सांसद गुमानसिंह डामोर, विधायक चेतन्य कश्यप, विधायक राजेन्द्र पाण्डे, विधायक दिलीप मकवाना, पूर्व विधायक संगीता चारेल, राजेंद्र सिंह लुनेरा आदि ने भी भोजन ग्रहण किया।