जानिए ऐसा क्या हुआ जो शहर के पत्रकार भी कुछ देर के लिए बन गए बच्चे…..

0
  • मस्ती और उत्साह से भरपूर फन मस्ती महोत्सव का आयोजन
  • पत्रकारों एवं उनके बच्चो ने  लिया  मनोरंजक खेलो का लिया आनंद

रतलाम। कलम से समाज के गंभीर और जोखिमभरे मुद्दे उठाने वाले पत्रकारों ने कुर्सी के लिए भागमभाग की और मुंह में चम्मच पर रखी अंटी के साथ दौड़ भी लगाई। पत्रकार साथियों के बच्चों ने हाथ बांधकर बिना छुए जलेबी खाई तो रस्साकसी में भी सभी ने हाथ आजमाए। प्रेस क्लब भवन पर साथी पत्रकारों और उनके बच्चों के लिए हंसी, ठहाकों, फिसलना, उठना, मस्ती और उत्साह से भरपूर सनडे-फनडे का आयोजन किया गया।

पॉवर हाउस रोड स्थित प्रेस क्लब भवन पर हुए आयोजन में साथी पत्रकारों एवं उनके बच्चों के लिए मनोरंजक खेलों का आयोजन किया गया। समारोह जिलाखेल अधिकारी रूबिका देवान, जनसंपर्क अधिकारी शकील खान, मध्यप्रदेश श्रमजीवी पत्रकार संघ के मुख्य कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष शरद जोशी और मध्यप्रदेश आंचलिक पत्रकार संगठन के प्रदेश अध्यक्ष रमेश टांक, पूर्व प्रेस क्लब अध्यक्ष सुरेंद्र जैन के आतिथ्य में आयोजित हुआ। रतलाम प्रेस क्लब अध्यक्ष राजेश जैन एवं सचिव मुकेशपुरी गोस्वामी ने बताया कि आयोजन में कोरोना काल से लेकर अभी तक पत्रकार लगातार फ्रंट लाईन पर काम कर रहे हैं और तनाव झेल रहे हैं। पत्रकारों के परिवार भी सतत रूप से संकट के साये और तनाव में रहे। ऐसे में अपने साथियों एवं उनके बच्चों के लिए एक मस्ती भरा दिन बनाने, मनोरंजक के साथ हल्के-फुल्के खेलकूदों के आयोजन और एक दूसरे के साथ टीम भावना को बढाने के लिए रतलाम प्रेस क्लब में आयोजन किया गया।

 
जब बड़े भी बन गए बच्चे
फन मस्ती समारोह के  दौरान सदस्यों के लिए चम्मच रेस, बोरा रेस, कुर्सी रेस, रस्साकसी और डंप शराट्स में बिना बोले फिल्म पहचानने के खेल खेले गए। इसमें सदस्यों ने अपनी उम्र को भूलकर बच्चा बनकर खेलों में प्रतिभागिता की। बच्चों के लिए जलेबी रेस, बोरा रेस, मेढक रेस, कुर्सी रेस और रस्साकसी का आयोजन हुआ। वरिष्ठ पत्रकार तुषार कोठारी, नीरज शुक्ला, भेरुलाल टाक, सौरभ पाठक, नरेंद्र जोशी, अनिल पांचाल, किशोर जोशी, यश शर्मा बंटी, केके शर्मा, जलज शर्मा, विवेकानंद चौधरी, यशवंत राठौर, हेमंत भट्ट, हिमांशु जोशी, अरुण त्रिपाठी, दिलजीत मान, चंद्रशेखर सोलंकी, नीरज बरमेचा, असीमराज पाण्डेय, समीर खान, दीपक चौरड़िया, देवीकंनदन पंचोली, हीरेंद्र परमार, महेश पुरोहित, सहसचिव नरेंद्र अग्रवाल, मुबारिक शेरानी, कार्यकारिणी सदस्य भुवनेश पंडित, रमेश सोनी, हरीवंश शर्मा, ओम त्रिवेदी, सिकंदर पटेल, उत्तम शर्मा, जितेंद्रसिंह सोलंकी,  आदि मौजूद थे।

अतिथियों का किया सम्मान
आयोजन को संपन्न करवाने के लिए जिला खेल एवं युवक कल्याण विभाग की जिला अधिकारी रुबिना देवान सहित विभाग के 10 से अधिक वॉलेंटियरों ने पूरे समय खेलों को करवाने एवं स्कोरिंग में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। इसके लिए आभार मानते हुए प्रेस क्लब ने मोतियों का माला से अधिकारियों का स्वागत किया। खेल गतिविधियों के संयोजन में पत्रकार अदिति मिश्रा  हिमांशु जोशी, नीरज शुक्ला, हेमंत भट्ट, भुवनेश पंडित का भी विशेष सहयोग रहा। स्पर्धा में आए सभी बच्चों को प्रथम, द्वितीय, तृतीय के साथ प्रतिभागिता करने के लिए निश्चित पुरस्कार भी दिए गए।