बजट में 75 करोड़ से अधिक का प्रावधान – काश्यप, रतलाम को मिली सड़क मार्गों एवं ओव्हरब्रिज की सौगातें

0

News By – नीरज बरमेचा

रतलाम 2 मार्च 2021। म.प्र. विधानसभा में वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा द्वारा प्रस्तुत बजट में रतलाम में सड़क मार्गों एवं ओव्हरब्रिज निर्माण के लिए 75 करोड़ से अधिक की राशि का प्रारंभिक प्रावधान किया गया है। इससे नागरिकों को फोरलेन सड़क व ओव्हरब्रिज की सौगात मिलेगी। इससे यातायात सुगम होगा।

विधायक चेतन्य काश्यप ने बताया कि राज्य सरकार के बजट में रतलाम शहर के 10 किमी लम्बे आंतरिक मार्गों के उन्नयन हेतु 850 लाख का प्रावधान किया गया है। इसी प्रकार रतलाम के रविदास चौक (करमदी नाका) से करमदी तक के 3 किमी लम्बे मार्ग के निर्माण एवं जावरा रोड अण्डरब्रिज से सेजावता फण्टे तक 5 किमी लम्बे फोरलेन मार्ग हेतु क्रमशः 255 लाख एवं 425 लाख रूपए का प्राथमिक प्रावधान किया गया है।

काश्यप ने बताया कि बजट में रतलाम-जावरा रेल खण्ड पर औद्योगिक क्षेत्र में स्थित समपार के आरओबी निर्माण हेतु 3200 लाख का प्राधान किया है। इससे अल्कोहल प्लांट की लगून भूमि पर विकसित हो रहे औद्योगिक क्षेत्र का सीधा संपर्क मुख्य मार्ग से होगा। रतलाम-गोधरा रेल खण्ड पर रतलाम-धोलावाड़ रोड पर मोरवनी के समीप स्थित समपार पर आरओबी निर्माण हेतु 2800 लाख का प्रावधान किया गया है। इससे धोलावाड़ में विकसित हो रहे पर्यटन क्षेत्र में आवाजाही की सुविधा मिलेगी और रतलाम के विकास का मार्ग प्रशस्त होगा।