झूलेलाल प्रीमियर लिग का हुआ समापन

0
  • 8 दिन बाद उतरी सिन्धी समाज की खुमारी
  • खेल को खेल की भावना से खेलना चाहिए-सबनानी
रतलाम । पूनम के बाद की चंद्रमा रात में चाँद जहाँ पूरी दुनिया को अपनी आभा से रोशन कर रहा था वहीं सिन्धी कॉलोनी के खेल मैदान में युवा खिलाड़ियों के जोश व उमंग की खिलखिलाहट व हँसी के फ़व्वारेे थमे नही थम रहे थे । बसंत ऋतु की हल्की हल्की चलती ठंड की बयार, बीच बीच में चलती गर्म चाय की चुस्की, कचौरी व गर्मागर्म पोहे का नाश्ता खिलाड़ियों के साथ ही खचाखच भरे पेवेलियन का उत्साह बढ़ा रहा था । पिछले 21 फरवरी से जारी खुशियों की भांग का ख़ुमार रविवार रात तक सिन्धी समाज पर चढ़ा हुआ ही हैं यह ख़ुमार फाईनल मैच की समाप्ति पर उतरने को हैं । समापन समारोह को संबोधित करते हुवे भाजपा प्रदेश महामंत्री भगवानदास सबनानी ने कहा कि खेल को खेल की भावना से खेलना चाहिए.
सिन्धी समाज के मीडिया प्रभारी मुकेश नैनानी के अनुसार संत कंवरराम  सिन्धी युवा मंच के बेनरतले आयोजित झूलेलाल प्रीमियर लीग का यह दूसरा वर्ष हैं, जिसमें कुल 16 टीमों ने हिस्सा लिया । गत 21 फरवरी रविवार से श्री गुरुनानक सिंधु मैदान पर रात्रि 8 बजे से दूधिया रोशनी में लगातार मैच हो रहे थे । *प्रतियोगिता के संयोजक विनोद करमचंदानी की परिकल्पना पर आधारित इस मैच के सभी खिलाड़ी व दर्शक सिन्धी समाज के ही थे,  जिससे सम्पूर्ण समाज ने अपने आने परिवार के साथ बैठकर 8 दिन लगातार मैच का लुत्फ़ उठाया । मंच के संरक्षक हीरालाल करमचंदानी व मुरली अवतानी हैं, सलाहकार आनंद कृष्णानी व मीडिया प्रभारी मुकेश नैनानी हैं|
 
रविवार को लिग का समापन समारोह था, जिसके अतिथि भाजपा प्रदेश महामंत्री भगवानदास सबनानी थे । सबनानी ने संबोधित करते हुवे आयोजन को एक अच्छा प्रयास बताया व इसे ओर भव्य रूप देने एवं साल में 2 बार करने की बात कहीं । खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त करने के बाद सबनानी के खेल मैदान पर बैटिंग करते हुवे कुछ देर अपना हाथ भी आजमाया । फाईनल मुकाबला काका वारियर्स एवं मातेश्री क्लब के बीच हुआ हालांकि काका वारियर्स के सभी खिलाड़ियों ने आखिर तक खूब मेहनत की परंतु आज उनकी किस्मत ने साथ नही दिया और मातेश्री क्लब विजयी रहा. विजेता टीम को 11111 रुपये नगद व ट्राफी, उपविजेता टीम को 5555 रुपये नगद व ट्राफी के साथ ही अन्य ईनाम दिए गए । दोनों टीमों को विभिन्न ईनाम मोहन करमचंदानी, मुरली अवतानी,  आनंद कृष्णानी, पुष्पा, जगदीश मनसुखानी, शिव त्रिलोकचंदानी, ईश्वर शिवानी, राजेश शिवानी, राजू लालवानी, सुनील त्रिलोकचंदानी आदि ने दिया । क्रिकेट की कमेंट्री जय सोमनानी ने की. संयोजक विनोद करमचंदानी ने सभी को बधाई देते हुवे आभार प्रदर्शन किया ।  आतिशबाजी के साथ आयोजन सम्पन हुआ ।