आवासहीन निम्न आय वर्ग परिवारों को अब मिलेगा तीन लाख का अनुदान, राज्य शासन ने अर्फोडेबल हाऊस के लिए जारी किए आदेश

0

News By – नीरज बरमेचा

  • विधायक काश्यप ने जताया मुख्यमंत्री का आभार

रतलाम 5 अप्रैल। प्रदेश के नगरीय विकास एवं आवास विभाग ने प्रधानमंत्री आवास योजना के अर्फोडेबल हाऊसिंग इन पाटनरशीप (एएचपी) घटक के अन्तर्गत निम्न आय वर्ग श्रेणी के सभी पात्र हितग्राहियों को तीन लाख रुपए का अनुदान देने का निर्णय लिया है। इस संबंध में विभाग ने सोमवार को आदेश जारी कर दिए हैं। विधायक चेतन्य काश्यप ने इस निर्णय के लिए मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान को धन्यवाद ज्ञापित किया है।

काश्यप ने बताया कि प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत्‌ पात्र परिवारों को एएचपी घटक के अन्तर्गत अर्फोडेबल हाऊस के लिए केन्द्र से डेढ़ लाख प्रति आवास की सहायता ही मिल रही थी। राज्य शासन ने सोमवार को प्रसारित आदेश में निम्न आय वर्ग के पात्र हितग्राहियों को केन्द्र के समान राज्य से भी डेढ़ लाख रुपए प्रति आवास की अनुदान राशि देने का निर्णय लिया है। इससे पात्र हितग्राही को तीन लाख रुपए का अनुदान प्रति आवास मिलेगा। शासन के इस निर्णय से सैंकड़ों निम्न आय वर्ग परिवार लाभान्वित होंगे।

काश्यप ने बताया कि रतलाम के डोसी गांव में दूसरे चरण के अर्फोडेबल हाऊस के निर्माण का कार्य जारी है। इसके तहत्‌ करीब 200 आवास बन रहे हैं और करीब एक हजार आवास बनाए जाने हैं। उन्होंने आवासहीन परिवारों की मदद के लिए शासन द्वारा लिए गए निर्णय की प्रशंसा करते हुए मुख्यमंत्री  चौहान को धन्यवाद ज्ञापित किया है।  काश्यप के अनुसार ऐसे निर्णयों से प्रत्येक परिवार को आवास के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के स्वप्न को पूरा करने में मदद मिलेगी।