राहत भरी खबर – विधायक काश्यप के प्रयासों से 140 रेमिडिसीवर इंजेक्शन इंदौर से रतलाम भिजवाए

0
News By – नीरज बरमेचा

रतलाम 9 अप्रैल 2021। विधायक चेतन्य काश्यप ने शहर में रेमिडिसीवर इंजेक्शन की कमी को दूर करने के लिए एमजीएम मेडिकल कॉलेज इंदौर के डीन डॉ. संजय दीक्षित से चर्चा की। इस चर्चा पश्चात डॉ. दीक्षित ने तत्काल एमजीएम मेडिकल कॉलेज इंदौर से 140 इंजेक्शन रतलाम भिजवाए। यह इंजेक्शन रतलाम मेडिकल कॉलेज के आईसीयु में भर्ती गंभीर मरीजों को लगाए जाएंगे।

विधायक काश्यप ने बताया कि शासन ने डीन डॉ. संजय दीक्षित को रेमिडिसीवर इंजेक्शन की उपलब्धता हेतु नोडल अधिकारी बनाया है। आईसीयु में उपचाररत जिन गंभीर मरीजों को रेमिडिसीवर इंजेक्शन की तत्काल जरूरत है, उन्हें इंजेक्शन प्रदाय किया जाएगा। रतलाम में शासन द्वारा अधिकृत निजी अस्पतालों को भी आईसीएमआर के प्रोटोकॉल अनुसार रेमिडिसीवर इंजेक्शन गंभीर मरीजों के लिए उपलब्ध करवाया जाएगा। काश्यप ने बताया कि मेडिकल स्टोर पर रेमिडिसीवर इंजेक्शन अब मेडिकल कॉलेज में समन्वय का कार्य देख रही डिप्टी कलेक्टर शिराली जैन एवं औषधि निरीक्षक की अनुशंसा से ही जरूरतमंद मरीजों के लिए इंजेक्शन दिया जाएगा। इस संबंध में केमिस्ट एसोसिएशन से भी चर्चा हो गई है। शासन द्वारा इंजेक्शन की आपूर्ति सीधे मेडिकल कॉलेज एवं अधिकृत निजी अस्पतालों को की जाएगी। इससे भविष्य में अब जरूरतमंद किसी भी मरीज को रेमिडिसीवर इंजेक्शन के लिए परेशान नहीं होना पड़ेगा।


https://chat.whatsapp.com/BZdowwUQ2G18TeG6b1K3C0

न्यूज़ इंडिया 365 के व्हाट्सएप ग्रुप में जुड़ने और महत्वपूर्ण समाचारों के साथ अपने को अपडेट रखने के लिए, ऊपर दी गई लिंक पर क्लिक करे।

आप स्वयं जुड़े और अपने मित्रों साथियों को भी जोड़े