आरएसएस की सेवा भारती मेडिकल कॉलेज में सेवा देने के लिए आगे आई, जानिए क्या रहेगी व्यवस्थाएं…

0
News By – नीरज बरमेचा 

जब जब राष्ट्र पर विपदा आयी है,राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ सदैव सहायता के लिये तत्पर रहा है,अभी वर्षभर से देश, वैश्विकस्तर की महामारी कोरोना से त्रस्त है, और बिना किसी व्यक्तिगत स्वार्थ के स्वयंसेवको द्वारा की जा रही सेवा किसी से छुपी नही है ।

इसी परिपेक्ष मे राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के अनुषांगिक संगठन सेवाभारती द्वारा रतलाम मेडीकल काँलेज में एक सेवा केन्द्र का शुभारंभ दिनांक 10 अप्रेल 2021 को किया गया, इसके माध्यम से पीड़ितों के परिजनों की यथासंभव सहायता कि जावेगी, गर्मी के इस मौसम में पीड़ितों के परिवारजनों के बैठने के लिए 4000 स्क्वायर फीट पांडाल तैयार किया गया है और उनके पीने के लिए ठंडा पेयजल उपलब्ध कराया गया है।मेडिकल कॉलेज के कैंटीन द्वारा परिजनों के भोजन की निशुल्क व्यवस्था भी की गई है। एवं स्वंयसेवकों द्वारा अन्य सहायता की जा सकेगी जिससे कालेज प्रशासन एवं कर्मचारियो को भी सहयोग हो सकेगा।

विगत दिनों संक्रमण में तेजी आने से कालेज प्रबंधन और रोगियों के परिजनों को बहुत कठिनाईयों का सामना करना पड रहा था, इसे देखते हुए सेवाभारती ने कालेज प्रबंधन से दो दिनों पुर्व ही संपर्क किया व सेवा केन्द्र का शुभारंभ किया। सेवा केन्द्र के शुभारंभ राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के जिला प्रचारक विजेन्द्रजी गोठी के विभाग कार्यवाह आशुतोषजी की उपस्थीति मे हुआ । इस अवसर पर सेवाभारती रतलाम के अध्यक्ष राकेश मोदी, सचिव राजेश बाथम, नगर सहकार्यवाह ॠषभ सुराना व अन्य सेवा प्रमुख एवं स्वयंसेवक उपस्थित थे ।

यह जानकारी देते हुए जिला प्रचार प्रमुख विवेक जायसवाल ने बताया कि इस सेवाकेन्द्र के माध्यम से स्वयंसेवक प्रातः 8 बजे से रात्री 8 बजे तक अपनी सेवाएं प्रदान करेंगे तथा आवश्यकता होने पर रात्रि मे भी सहायता हेतु उपस्थित हो सकेंगे । संघ के स्वंयसेवकों के माध्यम से संपुर्ण नगर मे 45 वर्ष से अधिक आयु के लोगो को टीकाकरण के लिए वैक्सीन सेंटर ले जाने की व्यवस्था व जागरूकता अभियान चला रहा हैं।


https://chat.whatsapp.com/BZdowwUQ2G18TeG6b1K3C0

न्यूज़ इंडिया 365 के व्हाट्सएप ग्रुप में जुड़ने और महत्वपूर्ण समाचारों के साथ अपने को अपडेट रखने के लिए, ऊपर दी गई लिंक पर क्लिक करे।

आप स्वयं जुड़े और अपने मित्रों साथियों को भी जोड़े