50 बिस्तरों वाला कोविड केयर सेन्टर शुरू, विधायक काश्यप ने लिया व्यवस्थाओं का जायजा…

0

News By – विवेक चौधरी

  • विधायक काश्यप व कलेक्टर डाड ने व्यवस्थाओं का जायजा लिया

रतलाम 12 अप्रैल 2021। बाजना रोड स्थित श्री वरोठ माता मंदिर के पीछे शासकीय कन्या शिक्षा परिसर में आरंभ किए गए 50 बिस्तरों वाले कोविड केयर सेन्टर का विधायक चेतन्य काश्यप एवं कलेक्टर गोपालचंद डाड ने निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। इस सेन्टर में 5 मरीज दाखिल हुए है। यह सेन्टर मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान की मंशा अनुसार आरंभ किया गया है।

विधायक काश्यप ने बताया कि कोविड केयर सेन्टर में कोरोना के बिना लक्षण व कम लक्षण वाले मरीजो को रखा जाएगा। प्रारंभ में 50 बिस्तरों की व्यवस्था की गई है, मगर आवश्यकता पड़ने पर इसे 300 बिस्तरों तक बढ़ाया जा सकेगा। गत वर्ष भी इस परिसर में 100 बिस्तरों वाला कोविड केयर सेन्टर संचालित हुआ था। इस सेन्टर में 24 घण्टे डॉक्टर एवं उपचार की सुविधा के साथ सामान्य जांच के सभी आवश्यक उपकरण उपलब्ध रहेंगे। इस परिसर में भर्ती होने वाले मरीजों को सारी सुविधा नि:शुल्क मिलेगी। सुबह की चाय, नाश्ता एवं भोजन के साथ आवश्यक उपचार प्रतिदिन दिया जाएगा।

काश्यप ने बताया कि मुख्यमंत्री चौहान ने 2 दिन पहले कोरोना माहमारी से बचाव के प्रबंधों की समीक्षा के दौरानऐसे मरीजों, जिनके पास होम आईसोलेशन की सुविधा नहीं है, उनके लिए प्रत्येक जिले में कोविड केयर सेन्टर शुरू करने के निर्देश दिए थे। इस सेन्टर में डॉक्टर, नर्स के साथ ऑक्सीमीटर एवं एम्बुलेंस सुविधा भी रहेगी। मरीज की स्थिति गंभीर होने पर उसे तत्काल शासकीय मेडिकल कॉलेज रेफर किया जाएगा। निरीक्षण के दौरान एसपी गौरव तिवारी, एसडीएम अभिषेक गेहलोत, निर्मल कटारिया आदि मौजूद थे।


https://chat.whatsapp.com/HVVRTQbOliS9N5lbLifbSs
न्यूज़ इंडिया 365 के व्हाट्सएप ग्रुप में जुड़ने और महत्वपूर्ण समाचारों के साथ अपने को अपडेट रखने के लिए, ऊपर दी गई लिंक पर क्लिक करे।
आप स्वयं जुड़े और अपने मित्रों साथियों को भी जोड़े