कलेक्टर कुमार पुरुषोत्तम ने जिला चिकित्सालय में कोविड-वार्ड बनाने के लिए किया निरीक्षण…

0

News By – नीरज बरमेचा (93028 24420)

रतलाम, 12 मई 2021/ कलेक्टर कुमार पुरुषोत्तम बुधवार सुबह जिला चिकित्सालय पहुंचे जहां कोविड-केयर वार्ड बनाने की तैयारी की जा रही है कलेक्टर द्वारा वार्ड तैयारी का निरीक्षण किया गया। इस दौरान डिप्टी कलेक्टर शिराली जैन,  मनीषा वास्कले, सिविल सर्जन डॉ. आनंद चंदेलकर आदि उपस्थित थे।

कलेक्टर द्वारा उन वार्ड  में पहुंचकर निरीक्षण किया गया, जहां ऑक्सीजन बेड लगाए जाएंगे। कलेक्टर ने ऑक्सीजन लाइन स्थापना की जानकारी प्राप्त की। उन्होंने सिविल सर्जन को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। जिला चिकित्सालय में अभी 4 वार्ड  और एक आईसीयू पूर्व से ही ऑक्सीजन लाइन युक्त हैं जहां  करीब 45 ऑक्सीजन बेड की व्यवस्था की जा सकती है। आज के निरीक्षण पश्चात लगभग 3 और वार्डों में ऑक्सीजन लाइन बिछाई जाएगी, जिसके लिए टेक्नीशियन गुरुवार को आएंगे। कलेक्टर द्वारा सिविल सर्जन को बुधवार तक पूरी कार्ययोजना बनाकर प्रस्तुत करने के निर्देश दिए गए जिला चिकित्सालय में कोविड-19 मरीजों के लिए 85 ऑक्सीजन युक्त बेड उपलब्ध कराए जाएंगे, जिससे  मरीजों को मेडिकल कॉलेज में ऑक्सीजन बेड उपलब्ध नहीं होने की स्थिति में जिला चिकित्सालय में ऑक्सीजन बेड उपलब्ध हो सकेगा। कलेक्टर द्वारा सिविल सर्जन से जिला चिकित्सालय में पलंग की उपलब्धता, बिस्तर, चादर तथा मेडिकल सामग्री उपलब्धता की जानकारी प्राप्त की गई।


https://chat.whatsapp.com/LCzvECTAPDkKFxOUPjFWkz
न्यूज़ इंडिया 365 के व्हाट्सएप ग्रुप में जुड़ने और महत्वपूर्ण समाचारों के साथ अपने को अपडेट रखने के लिए, ऊपर दी गई लिंक पर क्लिक करे।
आप स्वयं जुड़े और अपने मित्रों साथियों को भी जोड़े