जल्द ही मेडिकल कॉलेज में ऑक्सीजन बेड संख्या में होंगी वृद्धि – कोविड जिला प्रभारी डॉ. मोहन यादव

0

News By – नीरज बरमेचा (93028 24420)

  • प्रदेश के उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. मोहन यादव के अध्यक्षता में जिला संकट प्रबंधन समूह की बैठक संपन्न
  • मेडिकल कॉलेज में ट्राय एज एरिया में 50 अतिरिक्त ऑक्सीजन बेड उपलब्ध कराए जायेंगे
  • गरीब निर्धन हितग्राहियों को खाद्यान्न उपलब्ध कराने में कोई देरी नहीं हो

रतलाम, 13 मई 2021/  जिला संकट प्रबंधन समूह की बैठक प्रदेश के उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. मोहन यादव के अध्यक्षता में गुरुवार को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में संपन्न हुई। बैठक मेंसांसद सुधीर गुप्ता, सांसद अनिल फिरोजिया, विधायक चैतन्य काश्यप ऑनलाइन जुड़े थे। विधायक जावरा डॉ. राजेंद्र पांडे, विधायक रतलाम ग्रामीण दिलीप मकवाना, कलेक्टर कुमार पुरुषोत्तम, पुलिस अधीक्षक गौरव तिवारी, सीईओ जिला पंचायत मीनाक्षीसिंह, अपर कलेक्टर जमुना भिड़े, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सुनील पाटीदार, एसडीएम अभिषेक गहलोत, डिप्टी कलेक्टर शिराली जैन, मेडिकल कॉलेज डीन डॉ. जितेंद्र गुप्ता, सिविल सर्जन डॉ. आनंद चंदेलकर, निगमायुक्त सोमनाथ झारिया, जिला आपूर्ति अधिकारी सिद्दीक हुसैन चौधरी, मनोहर पोरवाल, गोविंद काकानी, महेंद्र कटारिया आदि उपस्थित थे।

बैठक में मंत्री यादव ने निर्देश दिए कि मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान के निर्देशानुसार जिले में गरीब निर्धन हितग्राहियों को खाद्यान्न उपलब्ध कराने में कोई देरी नहीं हो। बताया गया कि रतलाम शहर में नगर निगम के चार जोन में हितग्राहियों से आवश्यक प्रक्रिया पूर्ण करवाई जाकर उचित मूल्य दुकानों से खाद्यान्न उपलब्ध कराया जाएगा। सांसद सुधीर गुप्ता ने फंगल इंफेक्शन संबंधी उपचार चिकित्सालय में उपलब्ध कराने तथा सांसद अनिल फिरोजिया ने ताल, आलोट क्षेत्रों में विशेषज्ञ चिकित्सक की उपलब्धता सुनिश्चित करने, लॉकडाउन का कड़ाई से पालन करवाने की बात कही। विधायक चैतन काश्यप ने कहा कि मेडिकल कॉलेज में ट्राय एज एरिया में 50 अतिरिक्त ऑक्सीजन बेड उपलब्ध कराए जाएं जिससे वहां आने वाले मरीजों के लिए अतिरिक्त भर्ती सुविधा मिले, उनका उपचार हो सके। साथ ही जिला चिकित्सालय एवं अन्य स्थानों पर भी अतिरिक्त रूप से भर्ती सुविधा मुहैया हो सके जिस पर मंत्री यादव ने स्वीकृति देते हुए कहा कि मेडिकल कॉलेज में ऑक्सीजन बेड संख्या में वृद्धि की जा रही है।

विधायक डॉ. राजेंद्र पांडे ने भी कोविड-मरीजों के उपचार के संबंध में ऑक्सीजन बेड, मेडिकल स्टाफ उपलब्धता की बात कही। बैठक में मंत्री यादव ने पूर्व बैठक में लिए गए निर्णय से ऑनलाइन जुड़े जनप्रतिनिधियों को अवगत कराया बैठक में लॉकडाउन  के संबंध में भी चर्चा की गई। 


https://chat.whatsapp.com/LCzvECTAPDkKFxOUPjFWkz
न्यूज़ इंडिया 365 के व्हाट्सएप ग्रुप में जुड़ने और महत्वपूर्ण समाचारों के साथ अपने को अपडेट रखने के लिए, ऊपर दी गई लिंक पर क्लिक करे।
आप स्वयं जुड़े और अपने मित्रों साथियों को भी जोड़े