चेतन्य काश्यप फाउण्डेशन ने नामली और बिलपांक में कोविड सेंटर हेतु उच्च शिक्षा मंत्री यादव के हाथो दिए 10 लाख के 10 लीटर वाले ऑक्सीजन कंसंट्रेटर

0

News By – नीरज बरमेचा (93028 24420)

रतलाम 15 मई 2021। कोरोना महामारी पर नियंत्रण के लिए चेतन्य काश्यप फाउण्डेशन की और से फाउंडेशन अध्यक्ष एवं विधायक चैतन्य काश्यप ने  शनिवार को प्रदेश के उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. मोहन यादव के हाथों रतलाम ग्रामीण के नामली एवं बिलपांक में जल्द से जल्द कोविड केयर सेन्टर शुरू करने हेतु 10-10 लीटर क्षमता के ऑक्सीजन कंसंट्रेटर विधायक दिलीप मकवाना को प्रदान किए। इस मौके पर भाजपा जिला महामंत्री मनोहर पोरवाल मौजूद रहे।

चेतन्य काश्यप फाउण्डेशन प्राणवायु अभियान के तहत अब तक मालवांचल में 2 करोड़ 20 लाख से अधिक राशि के ऑक्सीजन संयंत्र का प्रबंध करने में महती भूमिका निभा चुका है। फाउण्डेशन ने हाल ही में मंदसौर-नीमच एवं झाबुआ-आलीराजपुर जिलों में भी 20-20 आयातीत ऑक्सीजन कंसंट्रेटर उपलब्ध करवाए है। इससे पूर्व प्राणवायु अभियान के तहत रतलाम मेडिकल कॉलेज में 70 लाख के ऑक्सीजन कंसंट्रेटर से 60 बेड का वार्ड शुरू करवाया था। फाउण्डेशन की पहल पर मेडिकल कॉलेज में 1.02 करोड़ की लागत से पीएफए ऑक्सीजन कंसंट्रेटर प्लांट स्थापित करने का कार्य भी प्रगति पर है। फाउण्डेशन द्वारा प्रदत्त सभी ऑक्सीजन कंसंट्रेटर एवं प्लांट हवा से सीधे ऑक्सीजन निर्मित करने वाले है। जिससे इनके लिए लिक्वीड ऑक्सीजन की जरूरत नहीं होगी। रतलाम ग्रामीण क्षेत्र में कोविड केयर सेन्टर पर ऑक्सीजन सुविधा मिलने पर कोरोना पीड़ित मरीजों को स्थानीय स्तर पर ही उपचार की सुविधा मिल जाएगी।


https://chat.whatsapp.com/LCzvECTAPDkKFxOUPjFWkz
न्यूज़ इंडिया 365 के व्हाट्सएप ग्रुप में जुड़ने और महत्वपूर्ण समाचारों के साथ अपने को अपडेट रखने के लिए, ऊपर दी गई लिंक पर क्लिक करे।
आप स्वयं जुड़े और अपने मित्रों साथियों को भी जोड़े