मंगलवार को कोविड संबंधी टीकाकरण नहीं किया जाएगा…

0

News By – नीरज बरमेचा (93028 24420)

  • सोमवार को आयोजित कोविड टीकाकरण सत्र में 1001 लोगों को टीके लगाए गए

रतलाम, 17 मई 2021/ सीएमएचओ  डॉ. प्रभाकर ननावरे ने बताया कि सोमवार को आयोजित कोविड टीकाकरण सत्र में 1001 लोगों को टीके लगाए गए। 18  मई  को कोविड संबंधी टीकाकरण नहीं किया जाएगा।   

जिला टीकाकरण अधिकारी  डॉ. वर्षा कुरील  ने  बताया कि 18 वर्ष से 44 वर्ष आयु समूह के लोगों का प्री बुकिंग कराने के लिए टीकाकरण दिवस के एक  दिन पूर्व प्रातः 9:00 बजे से 11:00 के मध्य पोर्टल बुकिंग के लिए खुलेगा अर्थात बुधवार को आयोजित होने वाले टीकाकरण के लिए मंगलवार को प्रातः 9:00 बजे से 11:00 के मध्य  पोर्टल बुकिंग के लिए खुलेगा।अतः इच्छुक हितग्राही इस दौरान अपना ऑनलाईन  प्री बुकिंग selfregistration.cowin.gov.in  पर करवा सकते हैं।  

उल्लेखनीय है कि कोविड-19 टीकाकरण  के लिए सोमवार, बुधवार, गुरुवार एवं शनिवार का दिवस निर्धारित है।  इसके अतिरिक्त मंगलवार, शुक्रवार एवं रविवार तथा शासकीय अवकाश को कोविड-19 टीकाकरण नहीं किया जाता है। उल्लेखनीय है कि  कोविशिल्ड का टीकाकरण कराने वाले सभी हितग्राहियों के लिए दूसरा टीका लगवाने के लिए प्रथम और द्वितीय टीके के मध्य कम से कम 84 दिन का अंतर होना अनिवार्य है। 84 दिन का अंतर ना होने की दशा में कोविशिल्ड  का दूसरा टीका नहीं लगाया जा सकेगा। 


https://chat.whatsapp.com/LCzvECTAPDkKFxOUPjFWkz
न्यूज़ इंडिया 365 के व्हाट्सएप ग्रुप में जुड़ने और महत्वपूर्ण समाचारों के साथ अपने को अपडेट रखने के लिए, ऊपर दी गई लिंक पर क्लिक करे।
आप स्वयं जुड़े और अपने मित्रों साथियों को भी जोड़े