राहत भरी खबर – चेतन्य काश्यप फाउंडेशन के ऑक्सीजन प्लांट का कम्प्रेशर पहुंचा रतलाम…

0

News By – नीरज बरमेचा (93028 24420)

कोयम्बटूर से दो-तीन दिन में आएंगे अन्य उपकरण

रतलाम,18 मई। शासकीय मेडिकल कालेज में चेतन्य काश्यप फाउंडेशन द्वारा स्थापित होने वाले 1.02 करोड की लागत वाले पीएसए आक्सीजन कंसट्रेटर प्लांट का मुख्य उपकरण कम्प्रेशर मंगलवार को पुणे से रतलाम पहुंच गया। कालेज में प्लांट का फाउंडेशन पहले ही तैयार हो चुका है। दो-तीन दिन में कोयम्बटूर से अन्य आवश्यक उपकरण भी रतलाम पहुंच जाएंगे। इसके बाद जल्द ही प्लांट शुरू कर दिया जाएगा।

फाउडेशन अध्यक्ष एवं विधायक चेतन्य काश्यप ने बताया कि 57 मीटर क्युब का पीएसए आक्सीजन प्लांट ट्रायडेन्ट कंपनी लगाएगी, जो डीआरडीओं की चेनल पार्टनर है।डीआरडीओं देश के विभिन्न स्थानों पर प्लांट लगा रही है| रतलाम में लगने वाले प्लांट के अन्य उपकरण कम्पनी द्वारा कोयम्बटर से लाए जा रहे है,जो एक दो दिन में रतलाम पहुँच जायेंगे ।

काश्यप ने बताया कि मेडिकल कालेज में उपकरण आते ही तत्काल उन्हें स्थापित कर प्लांट शुरू कर दिया जाएगा। इसके लिए शेड बनाने और इलेक्ट्रिकल्स के अन्य कार्य पूर्ण हो गए है। गौरतलब है कि पीएसए प्लांट सीधी हवा से स्थानीय स्तर पर ही आक्सीजन उत्पादित करता है। इससे आक्सीजन आपूर्ति की अनिश्चितता खत्म होगी।

 


https://chat.whatsapp.com/I3cXSVVXvVF8Xo4OHT2A9t
न्यूज़ इंडिया 365 के व्हाट्सएप ग्रुप में जुड़ने और महत्वपूर्ण समाचारों के साथ अपने को अपडेट रखने के लिए, ऊपर दी गई लिंक पर क्लिक करे।
आप स्वयं जुड़े और अपने मित्रों साथियों को भी जोड़े